Breaking News

उमर अब्दुल्ला ने जम्मू/कश्मीर में चुनाव की मांग की, बोले-अगर जम्मू.कश्मीर के 50% लोगों ने भी नोटा दबाया तो मैं सियासत छोड़ दूंगा और खुद उपराज्यपाल की ताजपोशी करूंगा

नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराए जाने की मांग की। अपने बयान में उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा कहते हैं कि क्योंकि 80% लोग उन्हें पसंद करते हैं तो यहां चुनाव की जरूरत नहीं है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि चुनाव कराइए। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर के 50% लोगों ने भी NOTA दबाया तो मैं सियासत छोड़ दूंगा और खुद उपराज्यपाल की ताजपोशी करूंगा। उन्होंने कहा कि हम बड़े अजीब दौर से गुजर रहे हैं। समझ नहीं आता है कि किसकी बातों पर भरोसा किया जाए। सुप्रीम कोर्ट में कुछ कहा जाता है और सुप्रीम कोर्ट के बाहर दूसरी बात कही जाती है। पिछले कुछ दिनों में अलग-अलग बयान दिए गए जिन्हें समझना मुश्किल था।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 5 अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 को हटाने का काम किया गया था और तब कहा गया था कि जम्मू-कश्मीर को अभी पूरी तरह से मुल्क के साथ जोड़ा नहीं गया था और अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद अब इसे पूरी तरह से मुल्क के साथ जोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में सरकार के वकील ने कहा कि इसे हटाना ज़रूरी था क्योंकि जम्मू-कश्मीर के लोग खुद को देश के बाकी हिस्सों से अलग मानते थे और यह इस सोच को दूर करने के लिए किया गया था… कुछ दिनों के बाद हमने एलजी को यह कहते हुए सुना कि वह तब तक जम्मू-कश्मीर में हैं। जब तक वह जम्मू-कश्मीर को पूरी तरह से देश के साथ जोड़ नहीं देते। बताओ किसने झूठ बोला?

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पर केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव कराने और इसके “बेताज शासक” बने रहने के लिए अपनी “अनिच्छा” को सही ठहराने के लिए सर्वेक्षणों का “आविष्कार” करने का आरोप लगाया। वह सिन्हा की उस कथित टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि जम्मू-कश्मीर में सर्वेक्षण कराया जाए तो 80 फीसदी लोग मौजूदा व्यवस्था-केंद्रीय शासन के पक्ष में मतदान करेंगे। एक्स पर, एनसी नेता ने भाजपा पर भी कटाक्ष करते हुए कहा, “शायद यही वह तर्क है जिसका इस्तेमाल भाजपा देश भर में चुनाव रोकने के लिए करना शुरू करेगी – एक राष्ट्र, कोई चुनाव नहीं।”