Breaking News

4 साल बाद इस्लामाबाद पहुंचे नवाज शरीफ, मरियम नवाज ने कहा पाकिस्तान वापसी उनके जीवन का सबसे बड़ा दिन

तीन बार के पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चार साल के आत्म-निर्वासन के बाद शनिवार दोपहर को स्वदेश लौट आए, चुनाव से पहले राजनीतिक वापसी करने के लिए। जनवरी 2024 में होने वाले चुनावों से पहले दक्षिण एशियाई राष्ट्र अतिव्यापी सुरक्षा, आर्थिक और राजनीतिक संकटों का सामना कर रहा है, जिसमें शरीफ के प्राथमिक प्रतिद्वंद्वी, बेहद लोकप्रिय इमरान खान जेल में बंद हैं। शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी के वरिष्ठ नेता ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने कहा कि यह आशा और जश्न का समय है। उनकी वापसी पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था और उसके लोगों के लिए अच्छा संकेत है।

शरीफ ‘उम्मीद-ए-पाकिस्तान’ चार्टर्ड विमान से दुबई से इस्लामाबाद पहुंचे। शरीफ की कानूनी टीम उनका बायोमेट्रिक्स लेने के लिए उनसे मुलाकात करेगी और 19 अक्टूबर को अदालत द्वारा अनुमोदित जमानत प्रक्रिया के हिस्से के रूप में इसे इस्लामाबाद उच्च न्यायालय में जमा करेगी। इस्लामाबाद में एक या दो घंटे रुकने के बाद, वह एक रैली को संबोधित करने के लिए लाहौर के लिए रवाना होंगे। पीएमएल-एन द्वारा महीनों से उनकी वापसी की अटकलें लगाई जा रही हैं, जिनके नेताओं को उम्मीद है कि शरीफ का राजनीतिक दबदबा और मिट्टी का आदमी का स्वैग इसकी बढ़ती लोकप्रियता को पुनर्जीवित करेगा।

 मरियम नवाज ने कहा कि उनके पिता नवाज शरीफ की चार साल बाद पाकिस्तान वापसी उनके जीवन का सबसे बड़ा दिन थी। उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि देश पूर्व प्रधानमंत्री को राजनीति में एक और वापसी करते हुए देखेगा। 73 वर्षीय जनवरी में होने वाले आम चुनावों में अपनी पार्टी का नेतृत्व करने के लिए ब्रिटेन में चार साल के आत्म-निर्वासन के बाद एक विशेष उड़ान से पाकिस्तान लौट आए। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो ने ‘उम्मीद-ए-पाकिस्तान’ चार्टर्ड विमान से दुबई से इस्लामाबाद के लिए उड़ान भरी और अपनी पार्टी और मीडिया संगठनों के 194 लोगों के साथ अपने गृहनगर लाहौर में एक रैली का नेतृत्व करेंगे।