Breaking News

मिर्जापुर: श्रद्धालुओं से भरी अनियंत्रित होकर सड़क पर पिकअप पलटने से दो लोगों की मौत

मिर्जापुर जिले के लालगंज थाना क्षेत्र में कुशियरा जंगल के पास श्रद्धालुओं से भरी एक गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गई, जिससे दो यात्रियों की मौत हो गई और अन्य 15 लोग घायल हो गए।पुलिस अधीक्षक मिर्जापुर अभिनंदन ने यह जानकारी दी। उनके अनुसार घायलों को मेडिकल कॉलेज के मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इंस्पेक्टर लालगंज अजीत कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सभी लोग हलिया थाना क्षेत्र के दुबारा से विंध्याचल दर्शन के लिए आ रहे थे। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना की सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा तत्काल घायलों को प्राथमिक उपचार के लिये मंडलीय अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराये गये। उन 17 घायलों मेंदो व्यक्तियों — भोला (29) एवं कनोई (45) की मृत्यु हो गयी।

उन्होंने बताया कि पांच घायल व्यक्तियों को बी एच यू वाराणसी के लिये रेफर किया गया तथा शेष 10 का इलाज ट्रामा सेंटर में किया जा रहा हैं। सूचना पर केन्द्रीय राज्य मंत्री वाणिज्य उद्योग मंत्रालय भारत सरकार अनुप्रिया पटेल, जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन, पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन मण्डलीय ट्रामा सेंटर में भर्ती घायल व्यक्तियों को देखने के लिए पहुंचे।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री ने घायल व्यक्ति एवं उनके परिजनो से वार्ता कर ढांढस बधाते हुये जल्द स्वस्थ होने की कामना की। उन्होने मौके पर उपस्थित प्राचार्य मेडिकल कालेज आर बी कलम एवं मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ सी एल वर्मा को बेहतर इलाज के निर्देश दिये। केन्द्रीय मंत्री ने जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन से वार्ता करते हुये कहा कि दुर्घटना में दो मृतक व्यक्तियों के परिजनों तथा घायलों आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।