Breaking News

गुजरात को दी मोदी ने कहा कि 6000 रुपये की विकास परियोजनाओं की सौगात, बोले- ये परियोजनाएं किसानों को मजबूत करेंगी ये पूरे देश से कनेक्टिविटी बनाएंगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के महेसाणा में है जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचने पर पीएम का राज्य के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने गर्मजोशी से स्वागत किया। रोड शो के दौरान भी प्रधानमंत्री का जोरदार स्वागत किया गया। वीडियो में दिखाया गया है कि जैसे ही उनका काफिला वहां से गुजरा, बड़ी संख्या में लोग “मोदी, मोदी” के नारे लगा रहे थे और फूलों की वर्षा कर रहे थे। प्रधानमंत्री ने यहां लगभग 5800 करोड़ रुपए की लगात से विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम मोदी बनासकांठा जिले में अंबाजी मंदिर भी गए जहां पूजा-अर्चना की।

मोदी ने कहा कि आज 30 अक्टूबर है और कल 31 अक्टूबर है, ये दोनों दिन हमारे लिए बहुत प्रेरणादायक हैं। आजादी की लड़ाई लड़ने वाले और अंग्रेजों को कड़ी टक्कर देने वाले गोविंद गुरुजी की आज पुण्य तिथि है। और कल सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती है। हमारी पीढ़ी ने दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति देखी। हमने सरदार पटेल के प्रति अपनी सर्वोच्च श्रद्धा व्यक्त की। आने वाली पीढ़ियां सरदार पटेल की प्रतिमा को देखेंगी लेकिन झुकेंगी नहीं, उनका सिर ऊंचा रहेगा। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया भारत के विकास की चर्चा कर रही है। उन्होंने कहा कि यहां आने से पहले, मुझे अंबाजी मंदिर के दर्शन करने का मौका मिला… जिस तरह से ‘गब्बर’ (अंबाजी गांव के पश्चिम में एक छोटी पहाड़ी जिसे देवी की मूल सीट माना जाता है) को विकसित किया जा रहा है।

 

मोदी ने कहा कि आज 6000 रुपये की विकास परियोजनाओं की घोषणा की गई है। ये परियोजनाएं किसानों को मजबूत करेंगी, ये पूरे देश से कनेक्टिविटी बनाएंगी। इन परियोजनाओं से मेहसाणा के आसपास के सभी जिले लाभान्वित होंगे।