Breaking News

न्यूनतम आय गारंटी योजना: मायावती बोलीं-सरकार पूरे पांच साल तक कुंभकर्ण की नींद सोती जब चुनाव नजदीक हैं तो इस तरह की घोषणा की जा रही है।

लखनऊ बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा न्यूनतम आय गारंटी की घोषणा एक राजनीतिक फैसला है। सरकार पूरे पांच साल तक कुंभकर्ण की नींद सोती रही और अब जब चुनाव नजदीक हैं तो इस तरह की घोषणा की जा रही है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने राजस्थान सरकार द्वारा न्यूनतम आय गारंटी योजना की घोषणा को राजनीतिक स्वार्थ के तहत लिया गया फैसला करार दिया है। उन्होंने कहा कि इससे राज्य की जनता को तुरंत राहत मिलना मुश्किल है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि न्यूनतम आय गारंटी योजना की घोषणा पर बसपा प्रमुख मायावती ने राजस्थान सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा विधानसभा आम चुनाव से ठीक पहले न्यूनतम आय गारंटी योजना की घोषणा करना जनहित का कम राजनीतिक स्वार्थ का फैसला ज्यादा है। इससे गरीब जनता को तुरंत राहत मिलना मुश्किल है। फिर भी केवल प्रचार पर सरकारी धन का भारी खर्च करना क्या उचित है।

उन्होंने कहा कि वैसे तो गहलोत सरकार अपने पूरे कार्यकाल में कुंभकरण की नींद सोती रही। आपसी राजनीतिक उठापटक में ही उलझी रही वरना जनहित में जन कल्याण से जुड़े अनेक कार्य प्रदेश की जनता की गरीबी, बेरोजगारी, उनका पिछड़ापन और तंगी के हालात के कारण सरकार को काफी पहले ही शुरू कर देना जरूरी था।

राजस्थान में इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। राज्य में एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा की सरकार आने का रिवाज रहा है।