Breaking News

अडानी के ऑयल के नाम के बाजारों में बिक रहा था नकली उत्पाद: अडानी कंपनी ने कराई एफआईआर

देश में फॉर्च्यून ब्रांड से नकली तेल बिक रहा था। इसकी सूचना जैसे ही अडानी विल्‍मर कंपनी को मिली तो कंपनी ने उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में एफआईआर दर्ज करवाई है। ये एफआईआर एक कंपनी के खिलाफ है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि फॉर्च्यून  ऑयल ब्रांड के नाम नकली प्रोडक्ट बेचा जा रहा है। अडानी विल्मर फॉर्च्यून ब्रांड के तहत खाद्य तेल देश भर में बेचती है।

इस नकली ब्रांड का पता तब चला जब खाद्य तेल कंपनी ने नियमित बाजार सर्वे किया। इस संबंध में कंपनी ने बयान भी जारी किया है जिसमें कहा गया कि नकली उत्पाद बनाकर बेने के लिए बी2बी प्लेटफॉर्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। ये एफआईआर उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के बादलपुर पुलिस स्टेशन में की गई है। इस संबंध में अडानी ग्रुप ने कहा कि कंपनी के गोदाम पर छापेमारी की गई और वहां से अडानी के ऑयल के नाम के नकली उत्पादों को जब्त किया गया है। कंपनी ने कहा कि बाजार में नकली उत्पादों की भरमार और उपभोक्ताओं की सेहत को लेकर कंपनी चिंतित है। इस कारण ही कंपनी ने शिकायत दर्ज कराई है।

 

जानकारी के मुताबिक इस छापेमारी में पुलिस की टीम को ड़ी मात्रा में फॉर्च्यून ब्रांड के तेल मिले है, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। इसमें फॉर्च्यून कच्ची घानी सरसों तेल की 126 बोतलें मिली है। इसके अलावा 1 लीटर के 37 पाउच भी जब्त किए गए है। रिफाइंड सोयाबीन ऑयल और 1 लीटर पैक में फॉर्च्यून सरसो ऑयल की भी कई बोतलें और पैकेट पुलिस की टीम को मिले हैं। पुलिस ने सब सामान जब्त कर लिया है।