Breaking News

ममता बनर्जी का दावा: भाजपा ने चार राज्यों में चुनावों में जीत हासिल की हो लेकिन, राष्ट्रपति चुनाव में जीतना आसान नहीं

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि भले ही भाजपा ने चार राज्यों में हुए विधानभा चुनावों में जीत हासिल की हो लेकिन, आने वाले राष्ट्रपति चुनाव में जीतना भगवा दल के लिए आसान काम नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास देश में कुल विधायकों की संख्या के आधे सदस्य भी नहीं हैं।

यह कहते हुए कि खेल अभी खत्म नहीं हुआ है, बनर्जी ने कहा कि जिनके पास देश में कुल विधायकों की संख्या का आधा भी नहीं है, उन्हें बड़ी-बड़ी बातें नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी जैसे राजनीतिक दल हालिया विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद पिछले चुनाव की तुलना में मजबूत हुए हैं।

बनर्जी ने कहा, ‘इस बार राष्ट्रपति का चुनाव भाजपा के लिए आसान नहीं होगा। उनहे पास देश में कुल विधायकों के आधे भी नहीं हैं। विपक्षी दलों के पास पूरे देश में अधिक विधायक हैं।’ राष्ट्रपति चुनाव अप्रत्यक्ष रूप से एक निर्वाचक मंडल के माध्यम से होते हैं। इसमें संसद, राज्य विधानभाओं के चयनित सदस्य होते हैं।

2024 के आम चुनाव को लेकर भाजपा विरोधी मोर्चा तैयार करने की कोशिश कर रहीं ममता बनर्जी ने कहा कि देश केंद्र में सत्तारूढ़ दल से लड़ने की तैयारी कर रहा है। उन्होंने राज्य में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस की सराहना की और राजनीतिक हिंसा के आरोपों को विपक्ष का झूठ करार दिया।

हाल ही में कांग्रेस और टीएमसी के दो पार्षदों की हत्या की निंदा करते हुए बनर्जी ने कहा कि पुलिस जांच कर रही है और दोषियों के राजनीतिक संबंध को देखे बिना कार्रवाई की जाएगी। बनर्जी के भाषण के दौरान भाजपा के सदस्यों ने वाकआउट किया। इस दौरान जय बांग्ला और भारत माता की जय के नारे भी लगे।