Breaking News

जम्मू कश्मीर में बड़ा हादसा, खाई में बस गिरने से 30 लोगों की मौत, उपराज्यपाल ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में बुधवार को एक बस के गहरी खाई में गिरने से कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। घटना बुधवार सुबह डोडा जिले के अससार इलाके में हुई। अधिकारियों ने कहा कि पंजीकरण संख्या जेके02सीएन-6555 वाली बस कथित तौर पर लगभग 40 यात्रियों को ले जा रही थी, यह बटोटे-किश्तवाड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर त्रुंगल-अस्सार के पास सड़क से फिसल गई और 300 फीट नीचे गिर गई। अधिकारियों ने बताया कि बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है और कुछ शव बरामद कर लिए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने कहा कि डोडा के अस्सर में एक दुखद बस दुर्घटना में लोगों की मौत से बेहद दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रभावित व्यक्तियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए मंडलायुक्त एवं जिला प्रशासन को निर्देशित किया। डोडा जिले में एक सप्ताह में यह दूसरी सड़क दुर्घटना है।

 

 

इससे पहले जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में एक कार गहरी खाई में गिर गई, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि कार डोडा शहर से जोधपुर गांव जा रही थी और शनिवार रात जिजोट में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। डोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल कयूम ने बताया कि वाहन के खाई में गिरने के बाद पुलिस और स्थानीय स्वयंसेवकों ने यथाशीघ्र बचाव अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि घायल अवस्था में चार लोगों को डोडा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने रंजीत कुमार(40) और साहिल कुमार(18) को मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने बताया कि नितिन कुमार और सुरिंदर कुमार का अस्पताल में इलाज चल रहा है।