Breaking News

महाराष्ट्रः अपने आत्मसम्मान और संस्कृति को बचाने के लिए लॉ कालेज की प्रिंसिपल का इस्तीफा, हिजाब की वजह से बदसलूकी करता है प्रबंधन

मुंबई महाराष्ट्र में विरार के एक लॉ कॉलेज की प्रिंसिपल ने यह आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया है कि हिजाब पहनने की वजह से कॉलेज प्रबंधन ने उसके साथ बदसलूकी की। प्रिंसिपल के दावे के बाद विरार पुलिस वीवी कॉलेज के लॉ कैंपस में पहुंची थी और मैनेजमेंट से तहकीकात भी की।

लॉ कॉलेज में प्रिंसिपल रहीं बैतुल हमीद ने कहा कि वह यहां असहज महसूस करती थीं। उन्होंने कहा, ‘अपने आत्मसम्मान और संस्कृति को बचाने के लिए मैंने इस्तीफा दे दिया है।’ वहीं कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि उनके कॉलेज में दाउदी बोहरा समुदाय की भी बहुत सारी छात्राएं पढ़ती हैं और वे भी हिजाब पहनती हैं लेकिन उन्हें कभी कोई परेशानी नहीं हुई।

हमीद ने जुलाई 2019 में ही कॉलेज जॉइन किया था। उन्होंने कहा, तीन साल में कभी हिजाब को लेकर कोई दिक्कत नहीं हुई लेकिन जब से यह विवाद शुरू हुआ है, मैनेजमेंट ने भी बदसलूकी शुरू कर दी। प्रिंसिपल ने कहा, मुझे शारीरिक दिक्कत की वजह से बैग उठाने में परेशानी होती थी लेकिन वे लोग चपरासी को बैग तक नहीं उठाने देते थे।

कुछ दिन पहले दाऊदी बोहरा समुदाय की कुछ स्टूडेंट मेरे पास आई थीं और ऐडमिशन की जानकारी ले रही थीं। इसके बाद प्रबंधन आरोप लगाने लगा कि मैं कैंपस में अपने लोगों को बढ़ाने का काम कर रही हूं।