Breaking News

जेल में बंद गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा के कोर्ट मर्डर के आरोपी विजय यादव को रिमांड पर लेगी लखनऊ पुलिस

जेल में बंद गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी जीवा के कोर्ट मर्डर के आरोपी विजय यादव को रिमांड पर लेने के लिए लखनऊ पुलिस सोमवार को अर्जी देगी। जेल अधिकारियों ने कहा कि विजय की हालत में सुधार है और जल्द ही उसे जेल में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। उधर, लखनऊ में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे सोमवार को अदालत से विजय के पुलिस रिमांड के लिए आवेदन करेंगे।

हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस को मिले कई अहम सुराग
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमारे पास बहुत सारे सवाल हैं, जिसमें यह भी शामिल है कि उसे पिस्तौल कहां से मिली, किसने उसे संजीव माहेश्वरी और कई अन्य लोगों को मारने के लिए कहा। हत्या की जांच कर रही पुलिस को ऐसे सुराग मिले हैं जो बताते हैं कि विजय मई के आखिरी हफ्ते में काठमांडू गया था, जहां उसकी मुलाकात एक आतिफ से हुई, जिसने संजीव माहेश्वरी जीवा को खत्म करने के लिए संभवतः उससे 20 लाख रुपये देने का वादा किया था। पुलिस ने कहा कि वह इसके लिए नेपाल और आईबी में अपने समकक्षों की मदद लेगी।

पुलिस 15 दिन पहले के कोर्ट परिसर के सीसीटीवी फुटेज को रही खंगाल
एक अधिकारी ने कहा कि वह कितने समय तक नेपाल में रहा और बहराइच से सीमा पार करने के बाद वह किसके संपर्क में आया, इसकी जांच की जानी चाहिए। पुलिस ने जेल में बंद आतिफ नाम के सभी लोगों और नेपाल में सामने आए लोगों की विस्तृत तलाशी ली। लेकिन अभी तक पुलिस आरोपियों से मिलने वाले आतिफ का पता नहीं लगा पाई है। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि वे 15 दिन पहले के कोर्ट परिसर के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रहे हैं, लेकिन आसपास दुबके आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है।