Breaking News

लगातार दूसरे दिन शरद पवार से मिले अजित गुट के नेता, एनसीपी को एकजुट रखने का अनुरोध किया

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के बागी विधायकों ने सोमवार को लगातार दूसरे दिन मुंबई के वाईबी चव्हाण सेंटर में पार्टी अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की। बैठक के बाद एनसीपी के बागी नेता और राज्यसभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि पार्टी विधायक शरद पवार का आशीर्वाद लेने आए हैं। वरिष्ठ पवार से मुलाकात के बाद प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि आज अजित पवार, सुनील तटकरे और मैंने वाईबी चव्हाण केंद्र में शरद पवार से मुलाकात की। हमने उनसे फिर से एनसीपी को एकजुट रखने का अनुरोध किया और उन्होंने हमारी बात सुनी लेकिन इस पर कुछ नहीं कहा।”

मनाने की हो रही कोशिश

रविवार को अजित पवार ने प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल और दिलीप वलसे पाटिल के साथ वाईबी चव्हाण सेंटर में एनसीपी सुप्रीमो से मुलाकात की थी। बैठक के बाद अजीत पवार गुट के नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा था कि हम सभी आज आदरणीय शरद पवार का आशीर्वाद लेने के लिए यहां आए थे। हमने पवार साहब से अनुरोध किया कि एनसीपी को एकजुट रहना चाहिए। इस पर शरद पवार ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। अजित पवार और उनके साथी मंत्री नाराज शरद पवार को मनाने की कोशिश कर रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि अगर शरद पवार सहमत हो गए तो अगले विस्तार के तहत उनकी बेटी सुप्रिया सुले के केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री बनने का रास्ता साफ हो जाएगा।

 

विपक्ष की बैठक में आज शामिल नहीं होंगे

एनसीपी नेता शरद पवार सोमवार को कर्नाटक के बेंगलुरु में होने वाली विपक्ष की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। हालाँकि, 82 वर्षीय नेता के मंगलवार (18 जुलाई) को बैठक के दूसरे दिन भाग लेने की संभावना है। एनसीपी के शरद पवार गुट के महाराष्ट्र प्रवक्ता महेश भरेत तापसे ने ट्विटर पर लिखा, “राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार साहेब और कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सूले मंगलवार 18 जुलाई को बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल होंगे। बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक पर आप सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि शरद पवार जी विपक्षी बैठक में कल शामिल होंगे क्योंकि आज महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है इसलिए आज वो अपने विधायकों के साथ बैठक करेंगे।