Breaking News

सीमा हैदर को हिंदू संगठनों की चेतावनी, कहा- 72 घंटों में देश नहीं छोड़ती हैं, तो हम आंदोलन शुरू करेंगे

एक दक्षिणपंथी संगठन ने अपने भारतीय प्रेमी के साथ रहने के लिए देश में घुसपैठ करने वाली पाकिस्तानी महिला को निर्वासित नहीं किए जाने पर बड़े पैमाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है। गौ रक्षा हिंदू दल ने सीमा हैदर को देश छोड़ने के लिए 72 घंटे का अल्टीमेटम जारी किया है। संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वेद नागर ने एक वीडियो जारी कर कहा कि सीमा हैदर पाकिस्तानी जासूस हो सकती है और देश के लिए खतरा पैदा कर सकती है। नागर ने वीडियो में कहा हम एक गद्दार राष्ट्र की महिला को बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर सीमा हैदर 72 घंटों में देश नहीं छोड़ती हैं, तो हम आंदोलन शुरू करेंगे।

प्यार के लिए सरहदें पार करना

सीमा गुलाम हैदर (30) और सचिन मीना (25) को 2019 में गेमिंग एप्लिकेशन PUBG पर बात करते समय प्यार हो गया। वह अवैध रूप से नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुई और दोनों सीमा के  चार बच्चों के साथ ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में एक किराए के अपार्टमेंट में रहने लगे। उसे नेपाल के रास्ते बिना वीजा के अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में 4 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। उसकी मदद करने के आरोप में सचिन को भी गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, बाद में दोनों को जमानत मिल गई।

 

इंडिया टुडे से बातचीत में सीमा ने जासूस होने की बात को खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं। आख़िरकार सच्चाई सामने आ ही जाएगी। अगर यह सच होता तो मैं अकेले ही भारत आती, अपने मासूम बच्चों के साथ नहीं।

वापस पाकिस्तान…

इस बीच सीमा के पति गुलाम हैदर ने भारत सरकार से अपनी पत्नी और बच्चों को वापस घर भेजने की दिली अपील की। एक वीडियो में, उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी पत्नी को PUBG के माध्यम से भारत आने के लिए लालच दिया गया और बरगलाया गया। दूसरी ओर, सीमा के दोस्तों और परिवार ने स्पष्ट कर दिया कि वे नहीं चाहती कि वह पाकिस्तान वापस लौटे।

 

सीमा के पति ने कहा कि “उसे अपने बच्चों को वापस पाकिस्तान भेज देना चाहिए। वह वहां रह सकती है। अब वह मुस्लिम भी नहीं रही।