Breaking News

संत और एक महान आत्मा को जेल में डालने के लिए ‘छात्रों और गरीब लोगों के अभिशाप’ लगेगा: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जेल एक “संत और एक महान आत्मा को जेल में डालने के लिए ‘छात्रों और गरीब लोगों के अभिशाप’ का सामना करना पड़ेगा। केजरीवाल ने यह टिप्पणी छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बाहरी इलाके जोरा मैदान में आप कार्यकर्ताओं की एक रैली को संबोधित करते हुए की।

आप प्रमुख ने यह भी आरोप लगाया कि पीएम मोदी विपक्षी दलों को तोड़ने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं और उन्होंने राज्यों में किसी भी गैर-भाजपा सरकार को सुचारू रूप से काम नहीं करने देने का फैसला किया है। एक देश के प्रधानमंत्री को राष्ट्र के लिए “एक पिता समान” माना जाता है, लेकिन गैर-भाजपा दलों में दरार पैदा करना और केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करके राज्यों में उनकी सरकारों को गिराना प्रधानमंत्री मोदी की “कार्यशैली” बन गया है।

केजरीवाल की टिप्पणी के बाद उन्होंने और आठ अन्य विपक्षी नेताओं, जिनमें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और के चंद्रशेखर राव शामिल हैं। सभी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर विपक्ष के सदस्यों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों के “जबरदस्त दुरुपयोग” का आरोप लगाया। पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले अन्य लोगों में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (राजद), शरद पवार (एनसीपी), फारूक अब्दुल्ला (जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस), उद्धव ठाकरे (शिवसेना, यूबीटी) और अखिलेश यादव शामिल हैं।