Breaking News

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के बयान पर ज्योतिरादित्य सिंधिया का पलटवार, कहा- यह देश बनाने की मानसिकता नहीं है, बल्कि इसे नष्ट करने की मानसिकता है

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के इस बयान के एक दिन बाद कि इसरो वैज्ञानिकों को 17 महीने से वेतन नहीं मिला है, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को सिंह पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें भारत की छवि खराब करने की आदत है। सिंधिया ने कहा कि दिग्विजय सिंह को भारत की छवि खराब करने की आदत है। यह देश बनाने की मानसिकता नहीं है, बल्कि इसे नष्ट करने की मानसिकता है। इसके साथ ही सिंधिया ने कहा कि मैं हमारे वैज्ञानिकों को बधाई देना चाहता हूं। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में आगे बढ़ेगा।

इससे पहले कांग्रेस नेता के बयान पर पलटवार करते हुए मध्य प्रदेश के प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, “दिग्विजय सिंह देश को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं… हर कोई चंद्रयान-3 और हमारे वैज्ञानिकों पर गर्व कर रहा है, जबकि वह इस पर सवाल उठा रहे हैं। उन्हें चंद्रमा पर चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के लिए प्रार्थना करनी चाहिए।”

 

दिग्विजय सिंह ने क्या कहा

दिग्विजय सिंह ने अपने बयान में कहा कि हमें गर्व है कि इसरो वैज्ञानिक चंद्रयान की सफल चंद्र लैंडिंग के लिए प्रयास कर रहे हैं। हम ईश्वर से उनकी सफलता के लिए प्रार्थना करते हैं। लेकिन अखबारों में खबरें हैं कि ऐसा करने वाले वैज्ञानिकों को 17 महीने से वेतन नहीं मिला है। प्रधानमंत्री को इस पर भी ध्यान देना चाहिए। पिछले हफ्ते, 16 अगस्त को, पीआईबी ने कांग्रेस समर्थक और सोशलाइट तहसीन पूनावाला का फैक्ट चेक किया था, जिन्होंने इसी तरह के दावे किए थे कि इसरो वैज्ञानिकों को पिछले तीन महीनों से वेतन नहीं मिला है। पीआईबी के फैक्ट-चेक ने तहसीन पूनावाला के दावे को खारिज कर दिया और उन्हें टैग किया और एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “दावा है कि इसरो वैज्ञानिकों को पिछले 3 महीनों से वेतन नहीं मिला है #PIBFactCheck। ये दावा फर्जी है। इसरो वैज्ञानिकों को उनका मासिक वेतन हर महीने के आखिरी दिन मिलता है।”