Breaking News

पुलिस मुठभेड़ में पैर में गोली लगने के बाद नूंह हिंसा का एक और आरोपी गिरफ्तार

हरियाणा के नूंह में भड़की हिंसा में शामिल एक शख्स को जिले में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस की गोली उसके पैर में लगने से वह घायल हो गया। एक हफ्ते से ज्यादा समय में पुलिस और नूंह हिंसा के आरोपियों के बीच यह तीसरी मुठभेड़ है। घटना के वक्त ओसामा उर्फ पहलवान नाम का शख्स नूंह के फिरोजपुर नमक गांव से आली मेव जा रहा था। वह नल्हड़ में आगजनी के आरोप में वांछित था।

मुठभेड़ के दौरान ओसामा के पैर में गोली लगी और उसे उजिना नाले के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें नलहर मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया।आरोपी के कब्जे से एक देशी पिस्तौल (देसी कट्टा), एक कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई। इससे पहले मंगलवार को नूंह सांप्रदायिक झड़प के एक आरोपी को जिले के टौरू इलाके में मुठभेड़ के दौरान पैर में गोली लगी और पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

 

आरोपी वाशिम के सिर पर 25,000 रुपये का इनाम था और उसके खिलाफ लूटपाट और हत्या से संबंधित कई मामले दर्ज थे। 15 और 16 अगस्त की दरमियानी रात को नूंह में हिंसा में शामिल दो संदिग्ध दंगाइयों को टौरू इलाके में एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया गया था, जिसमें एक आरोपी के पैर में गोली लग गई थी।

पुलिस ने बताया कि दोनों बाइक से भागने की कोशिश कर रहे थे और उनमें से एक के पैर में गोली लगने से वे गिर गए। उन्होंने बताया कि उनके कब्जे से एक देशी पिस्तौल, एक कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की गई।

 

ये मुठभेड़ नूंह में हुई सांप्रदायिक झड़पों की पृष्ठभूमि में हुईं, जब 31 जुलाई को विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के जुलूस पर भीड़ ने हमला कर दिया था। इसके बाद हिंसा पड़ोसी गुरुग्राम तक फैल गई। झड़पों में छह लोग मारे गये।