Breaking News

जयराम रमेश का भाजपा पर कटाक्ष कहा-भगवा पार्टी ‘एनडीए में नई जान फूंकने’ का प्रयास कर रही है

बेंगलुरु में दूसरी विपक्षी बैठक से पहले, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने सोमवार (17 जुलाई) को अन्य दलों के प्रमुख नेताओं को शामिल करने के प्रयास को लेकर भाजपा पर कटाक्ष किया और कहा कि भगवा पार्टी “एनडीए में नई जान फूंकने” का प्रयास कर रही है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि यह जो कि 23 जून को पटना में कई पार्टियों के जमावड़े का नतीजा है। जयराम ने आरोप लगाया कि विपक्ष के एक ही मंच पर जुटने से बीजेपी परेशान है और इसलिए उसने 18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए की बैठक बुलाई है।

भाजपा परेशान है

कर्नाटक की राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कुछ मीडिया रिपोर्टों को खारिज कर दिया कि कुछ वरिष्ठ नेता सोमवार को बैठक में भाग नहीं ले रहे हैं, लेकिन मंगलवार को इसमें भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ नेता आज नहीं आ रहे हैं कल आएंगे और यह बैठक कल सुबह होने वाली है। 11 बजे बैठक शुरु होगी और शाम 4 बजे सभी पार्टियों के नेता देश को संबोधित करेंगे लेकिन हमारी पटना के बैठक के बाद अचानक प्रधानमंत्री को NDA का ख्याल आया। NDA में एक नई जान फूंकने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस नेता की टिप्पणी बेंगलुरु में दो दिवसीय विचार-मंथन सत्र से पहले आई है जिसमें 26 विपक्षी दल भाग लेंगे। जयराम का तंज ओपी राजभर, जीतन राम मांझी और अजित पवार को एनडीए में शामिल करने के संदर्भ में था।

 

26 राजनीतिक दल हिस्सा ले रहे भाग

रमेश ने कहा कि पीएम और बीजेपी हैरान हैं। (विपक्ष की) पटना बैठक के बाद पीएम को अचानक एनडीए का ख्याल आया। एनडीए में नई जान फूंकने की कोशिश की जा रही है। अचानक खबर आई कि कल एनडीए की बैठक बुलाई गई है। यह पटना की बैठक का नतीजा हैविपक्ष की पहली बड़ी बैठक 23 जून को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पटना में बुलाई गई थी। प्रेस वार्ता में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की सफल और सार्थक बैठक हुई। यह उसी बैठक की अगली कड़ी है। कल सुबह 11 बजे बैठक शुरू होगी। इस बैठक में पूरे भारत से 26 राजनीतिक दल हिस्सा ले रहे हैं।