Breaking News

क्या कम हो रहा है अक्षय कुमार का स्टारडम!

अक्षय कुमार भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार हैं। उनकी फिल्में लगातार आती रहती हैं. 1 साल में 5 फिल्में देकर लगातार सुपरहिट की कतार में बने रहने वाले अक्षय कुमार के लिए यह साल बहुत अच्छा नहीं रहा है। अक्षय कुमार की पिछली दो फिल्मों को देखें तो उसने बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं किया है। इस साल की उनकी तीसरी फिल्म रक्षाबंधन भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी है। अक्षय कुमार की वर्तमान फिल्म रक्षाबंधन की बात की जाए तो 5 दिनों में इसका कलेक्शन 50 करोड़ के आंकड़ों को भी नहीं छू सकी। फिल्म ने सोमवार तक सिर्फ 34.47 करोड़ की कमाई की है। हैरानी की बात तो यह है कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्म का यह प्रदर्शन ऐसे समय में हुआ है जब त्योहारी सीजन है। रक्षाबंधन के साथ-साथ स्वतंत्रता दिवस का भी मौका था। बावजूद इसके उनकी फिल्म नहीं चल सकी।

रक्षा बंधन फिल्म ने गुरुवार को 8.20 करोड रुपए की कमाई की थी। लेकिन उसके बाद से इसकी कमाई में लगातार कमी देखी गई। आश्चर्य की बात तो यह है कि अक्षय कुमार की यह तीसरी फिल्म है जो फ्लॉप हो रही है। इससे पहले अक्षय कुमार की इस साल दो फिल्में आ चुकी हैं। पहली थी बच्चन पांडे और दूसरी सम्राट पृथ्वीराज। इन दोनों फिल्मों की चर्चा तो खूब हुई लेकिन बॉक्स ऑफिस पर भी यह दोनों फिल्म काम नहीं कर सकी। बच्चन पांडे बॉक्स ऑफिस पर 73 करोड़ के आसपास की ही कमाई कर सकी। वहीं बहुप्रतीक्षित फिल्म सम्राट पृथ्वीराज जिस की खूब चर्चा थी, इस फिल्म को बड़े बजट में तैयार किया गया था। बावजूद इसके यह फिल्म कुछ खास कमाल नहीं कर सकी। बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने महज 90 करोड़ की कमाई की थी।

सवाल यह है कि क्या बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार का स्टारडम कम हो रहा है? हालांकि, यह बात भी सच है कि इस साल रिलीज हुई कई बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर सकी हैं। हिंदी फिल्मों की बात करें तो द कश्मीर फाइल्स ने ही बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया है। हाल में ही आमिर खान की रिलीज हुई फिल्म लाल सिंह चड्ढा भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई है। हालांकि, आने वाले दिनों में अक्षय कुमार की जॉली एलएलबी-3 आ रही है। उनका पूरा फोकस इस फिल्म पर है। लेकिन जिस तरीके से हिंदी फिल्मों का हश्र बॉक्स ऑफिस पर हो रहा है, उससे कहीं ना कहीं फिल्म को लेकर कई तरह की आशंकाएं भी उनके मन में जरूर आ रही होंगी। जॉली एलएलबी के अलावा अक्षय कुमार की गोरखा, राम सेतु, सेल्फी, मिशन सिंड्रेला जैसी फिल्में भी कतार में है।