Breaking News

राजस्थान के जालोर में राहुल गांधी ने कहा-भाजपा केवल बड़े उद्योगपतियों के बारे में सोचती है, लेकिन कांग्रेस आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा करेगी

कांग्रेस पार्टी ने यह सुझाव देकर राजनीतिक हलचल जारी रखी है कि जहां भी पार्टी की सरकार बनेगी, वह जाति-आधारित जनगणना कराएगी। पार्टी नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के वल्लभनगर में सर्वेक्षण के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दोहराई है। राहुल गांधी ने विधानसभा चुनाव से पहले राजस्थान के वल्लभनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आई तो चुनाव के तुरंत बाद जाति जनगणना कराएगी और राज्य के वंचित समुदायों के अधिकारों की रक्षा करेगी।

देश को एक्स-रे कराने की जरूरत है और जाति आधारित जनगणना एक एक्स-रे है। राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा केवल बड़े उद्योगपतियों के बारे में सोचती है, लेकिन कांग्रेस आदिवासियों के अधिकारों की रक्षा करेगी। वह वल्लभनगर में बोल रहे थे, जो राजस्थान के 200 विधानसभा क्षेत्रों में से एक है और चित्तौड़गढ़ लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उद्योगपति गौतम अडानी के लिए चौबीसों घंटे काम करने का भी आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जालोर में चुनाव प्रचार करते हुए वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की हार का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अच्छा भला हमारे लड़के वर्ल्ड कप जीत जाते, लेकिन पनौती ने हरवा दिया। दरअसल, राहुल गांधी जनसभा में पीएम मोदी का जिक्र कर निशाना साध रहे थे। इसी दौरान जनसभा में कुछ लोग पनौती पनौती चिल्लाने लगे।