Breaking News

Goa Election Results 2022 LIVE: 18 सीटों पर भाजपा को बहुमत, 13 सीटों पर पहुंची कांग्रेस

पणजी,। गोवा में 40 विधानसभा सीटों पर मतगणना शुरू हो गई है। शुरुआती रुझानों में भाजपा ने एकबार फिर पासा पलटते हुए 18 सीट पर बढ़त बना ली है। वहीं कांग्रेस अब 13 सीटों पर आ गई है और टीएमसी के खाते में 5 सीट आ रही हैं। वहीं अन्य को भी 3 सीटें मिली हैं जब्कि आम आदमी पार्टी को सिर्फ 1 सीट मिली है। शुरुआत के कुछ घंटों के रुझानों में ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी की कौन इस बार सत्ता में काबिज होने वाला है। बता दें कि इस बार गोवा में कुल 79.61 फीसद मतदान हुआ है। गौरतलब है कि सबसे ज्यादा मतदान मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की सीट सेंक्वेलिम पर हुआ है।

गोवा कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर का शुरुआती रुझानों के बाद बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि गोवा के लोगों ने बदलाव के लिए वोट किया है, हम रुझान देख रहे हैं।

नवेलिम सीट पर टक्कर की लड़ाई
नवेलिम सीट पर टक्कर की लड़ाई चल रही है। बीजेपी और कांग्रेस के बीच केवल 4 वोटों का अंतर है। वहीं साकेलिम सीट से सीएम प्रमोद सावंत लगातार पीछे चल रहे हैं।

भाजपा फिर बहुमत की ओर
शुरुआती रुझानों में भाजपा ने एकबार फिर पासा पलटते हुए 18 सीट पर बढ़त बना ली है। वहीं कांग्रेस अब 13 सीटों पर आ गई है।

उत्पल पर्रिकर और मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पीछे
रुझानों में सांकेलिम में कांग्रेस उम्मीदवार धर्मेश सगलानी आगे चल रहे हैं, बता दें कि इस सीट पर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत पीछे चल रहे हैं। वहीं पूर्व सीएम और भाजपा के दिग्गज नेता मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर भी पणजी से पीछे चल रहे हैं।

रुझानों में बड़ा उलटफेर, कांग्रेस बहुमत के करीब
रुझानों में एक बड़ा उलटफेर सामने आया है। कांग्रेस 17 सीटों के साथ बहुमत के करीब पहुंच गई है। वहीं भाजपा अभी 14 सीटों पर और टीएमसी 4 सीटों पर आगे है।