Breaking News

जी20 के लिए भारत मण्डपम बनाने की लागत 2700 करोड़ रुपये, जलनिकाय का इंतज़ाम नहीं, एक बारिश ने तबाही मचा दी: कांग्रेस

दिल्ली में बारिश के बाद, भारत के जी20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल, भारत मंडपम में पानी भर जाने के दृश्य वायरल हो रहा है। पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को निमंत्रण नहीं दिए जाने को लेकर चल रही खींचतान के बीच कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर सरकार पर निशाना साधा है। ट्विटर पर बाढ़ग्रस्त स्थल का दृश्य साझा करते हुए, जिसमें लोगों को आयोजन स्थल से पानी निकालने का काम करते हुए भी दिखाया गया है, युवा कांग्रेस प्रमुख श्रीनिवास बी.वी. ने केंद्र पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विकास तैर रहा है। केंद्र के वादों का जिक्र करते हुए विकास और पार्टी का प्रसिद्ध नारा ‘सबका साथ, सबका विकास’ को लेकर उन्होंने तंज कसा।

श्रीनिवास बी.वी. ने तंज कसते हुए लिखा, करोड़ों रुपये की लागत से G20 के सदस्यों की मेहमाननवाजी के लिए बनाए गए ‘भारत मंडपम’ की तस्वीरें। विकास तैर रहा है। वहीं, कांग्रेस की आईएनसी टीवी ने अपने ट्वीट में लिका कि खोखले विकास की पोल खुल गई। G20 के लिए भारत मंडपम तैयार किया गया। 2,700 करोड़ रुपए लगा दिए गए। एक बारिश में पानी फिर गया। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्वीट कर लिखा कि G20 के लिए भारत मण्डपम बनाने की लागत 2700 करोड़ रुपये। जलनिकाय का इंतज़ाम नहीं, एक बारिश ने तबाही मचा दी। मशीनों से पानी निकालने की कोशिश चल रही है। बारिश भी अंतरराष्ट्रीय देश विरोधी साज़िश में शामिल है। कौन हैं ये भ्रष्ट लोग जो इतना पैसा झटक कर इतना घटिया काम करते हैं?

नई दिल्ली की अध्यक्षता में जी20 शिखर सम्मेलन देश के लिए सफल रहा क्योंकि ‘ग्लोबल साउथ’ के लिए देश के दबाव के तहत अफ्रीकी संघ समूह का सदस्य बन गया और यूक्रेन युद्ध पर सर्वसम्मति के साथ नई दिल्ली घोषणा को अपनाया गया। इसने सीधे तौर पर रूस को दोषी नहीं ठहराया।