Breaking News

जयपुर में बोले कांग्रेस नेता राहुल गांधीा- भाजपा और कांग्रेस के बीच विचारधारा की लड़ाई चल रही है

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जयपुर में पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस के बीच विचारधारा की लड़ाई चल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा महिला आरक्षण को दस साल में लागू करना चाहती है, हम चाहते हैं कि महिला आरक्षण आज लागू हो और ओबीसी को आरक्षण का फायदा मिले। उन्होंने हुंकार भरते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जातिगत जनगणना से क्यों डरते हैं, प्रधानमंत्री ओबीसी का अपमान न करें, उसे धोखा न दें। राहुल ने हमला करते हुए कहा कि सबसे पहले, वे (केंद्र सरकार) महिला आरक्षण के बारे में बात नहीं कर रहे थे… उन्होंने इंडिया बनाम भारत विवाद पर चर्चा के लिए एक विशेष सत्र की घोषणा की।

इसके साथ ही राहुल ने दावा किया कि जब उन्होंने देखा कि लोगों ने इस विषय को स्वीकार नहीं किया है तो वे घबरा गये क्योंकि विशेष अधिवेशन की घोषणा पहले ही हो चुकी थी। इसलिए वे महिला आरक्षण बिल लेकर आये। हमने बिल का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी कह रही है कि महिला आरक्षण लागू करने के लिए नई जनगणना और परिसीमन की जरूरत है लेकिन हकीकत में 33% आरक्षण आज लागू हो सकता है। लेकिन भाजपा आरक्षण में 10 साल की देरी करना चाहती है और हम चाहते हैं कि इसे लागू किया जाए और हम चाहते हैं कि ओबीसी महिलाओं को इसका लाभ मिले।

 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस दौरान कहा कि हम सिर्फ बीजेपी से ही नहीं लड़ रहे हैं…चुनाव में बीजेपी ने हमारे खिलाफ चार उम्मीदवार उतारे हैं। एक उनका अपना है, एक ईडी का है, एक सीबीआई का है और एक इनकम टैक्स का है। उन्होंने कहा कि इन सबके खिलाफ हमें जीतना है। इनका जब मन होगा तब सीबीआई या ईडी को छोड़ देंगे। हमारे यहां छापे पड़ते हैं जब भी हमारी बैठकें या सत्र होते हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि आज राजस्थान आर्थिक विकास दर में उत्तर भारत में नंबर वन पर आ गया हैं। यह बहुत गर्व की बात है। राजस्थान में गुड गवर्नेंस हुई है…हमारा संकल्प होना चाहिए कि किसी भी कीमत पर इस बार फिर से हमारी सरकार बननी चाहिए।