Breaking News

नहीं रहे ‘चक दे इंडिया’ के अभिनेता रियो कपाड़िया, 66 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा

अभिनेता रियो कपाड़िया, जिन्हें आखिरी बार अमेज़ॅन प्राइम वीडियो सीरीज़ मेड इन हेवन सीज़न 2 में मृणाल ठाकुर के पिता के रूप में देखा गया था, का कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद गुरुवार को निधन हो गया। वह 66 वर्ष के थे। अभिनेता का अंतिम संस्कार शुक्रवार को मुंबई के गोरेगांव में होगा। रियो कपाड़िया को चक दे इंडिया, हैप्पी न्यू ईयर, खुदा हाफिज और दिल चाहता है जैसी फिल्मों का हिस्सा बनने के लिए जाना जाता था, जहां उन्होंने एक कमेंटेटर की भूमिका निभाई थी।

रियो कपाड़िया के दोस्त फैसल मलिक ने उनकी मौत की खबर की पुष्टि की। उनका अंतिम संस्कार 15 सितंबर को गोरेगांव के शिवधाम शमशान भूमि में होगा। अभिनेता के परिवार में उनकी पत्नी मारिया फराह, बच्चे अमन और वीर हैं। वह टेलीविजन पर भी एक लोकप्रिय चेहरा थे और उन्होंने सपने सुहाने लड़कपन के, कुटुंब, जुड़वा राजा और क्योंकि सास भी कभी बहू थी जैसे टीवी शो में अभिनय किया।

एक बेहतरीन अभिनेता अभिनेता होने के अलावा, रियो कपाड़िया एक स्केच कलाकार भी थे। वह अपने काम की झलकियां सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते थे। उन्होंने दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन, ऋषि कपूर, श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित सहित अन्य लोगों के रेखाचित्र बनाए।

रियो कपाड़िया फिल्मोग्राफी

रियो ‘खुदा हाफिज’, ‘द बिग बुल’, ‘एजेंट विनोद’ और अन्य सहित कई फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। उन्हें हाल ही में ‘मेड इन हेवन 2’ के एक एपिसोड में देखा गया था। फिल्मों के अलावा, अभिनेता टेलीविजन पर भी एक प्रमुख चेहरा थे जहां उन्होंने ‘सपने सुहाने लड़कपन के’ और सिद्धार्थ तिवारी की ‘महाभारत’ जैसे शो में अभिनय किया। गांधारी के पिता, गांधार के राजा सुबाला की भूमिका निभाई।