Breaking News

मध्य प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा निकालेगी भाजपा, कांग्रेस का तंज. जनता जल्द ही इसे आशीर्वाद की जगह बर्बाद यात्रा में बदल देगी

सत्तारूढ़ भाजपा की घोषणा के एक दिन बाद कि वह मध्य प्रदेश में पांच ‘जन आशीर्वाद यात्राएं’ शुरू करेगी, कांग्रेस ने इस कदम की आलोचना करते हुए कहा, “लोग 2018 की तरह ही यात्राओं का स्वागत करेंगे।” पूर्व मुख्यमंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर एक संदेश पोस्ट किया, जिसमें लिखा था, मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी काठ की हांडी को बार-बार चढ़ाने की कोशिश कर रही है। 2018 में विधानसभा चुनाव से पहले शिवराज जी ने जन आशीर्वाद यात्रा निकाली थी, जिसका स्वागत मध्य प्रदेश की जनता ने पत्थर फेंक कर किया था। जनता ने आशीर्वाद की जगह ऐसा अभिशाप दिया कि यात्रा को बीच रास्ते में ही बंद करना पड़ा था।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि इस बार दिल्ली के शाहों ने खुद ही यात्रा को पांच हिस्सों में बांटकर इसका पंचनामा कर दिया है। इस तरह यह आशीर्वाद यात्रा टुकड़े-टुकड़े यात्रा में बदल गई है और जनता जल्द ही इसे आशीर्वाद की जगह बर्बाद यात्रा में बदल देगी। सोमवार को, वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख वी.डी. शर्मा के साथ घोषणा की कि पांच अलग-अलग क्षेत्रों – विंध्य, महाकौशल, ग्वालियर-चंबल, इंदौर और उज्जैन से पांच ‘जन आशीर्वाद यात्राएं’ शुरू की जाएंगी। शर्मा ने मीडिया को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 3 सितंबर को विंध्य क्षेत्र के चित्रकूट (सतना जिला) से पहली यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

 

उन्होंने यह भी कहा कि राज्य पार्टी इकाई ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी यात्राओं में भाग लेने का अनुरोध किया है। हालाँकि, अतीत से हटकर, जहाँ लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में एक ऐसी यात्रा निकाली जाती थी, सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करते हुए ऐसी पाँच यात्राएँ होंगी। उन्होंने कहा कि इस बार भाजपा नेतृत्व ने सामूहिक रूप से निर्णय लिया है कि कई बार चुनाव प्रचार के दौरान कुछ विधानसभा क्षेत्रों को छोड़ दिया जाएगा। एक ही यात्रा के कारण सभी विधानसभा क्षेत्रों में गहराई तक पहुंचना संभव नहीं था। इसीलिए, भाजपा नेतृत्व ने निर्णय लिया कि पांच यात्राएं होंगी, जिनके माध्यम से हम प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पहुंचेंगे और जनता का आशीर्वाद लेंगे।