Breaking News

अंजू बनी फातिमा, नसरुल्लाह से शादी करने के बाद अपनाया इस्लाम धर्म, पाकिस्तानी मीडिया का दावा

इस्लामाबाद राजस्थान की अंजू के पाकिस्तान जाने का मामला सुर्खियों में बना हुआ है। हालांकि अब खबर ये आ रही है कि पाकिस्तान पहुंची अंजू ने नसरुल्लाह से शादी कर ली है। राजस्थान की अंजू के पाकिस्तान जाने का मामला सुर्खियों में बना हुआ है। हालांकि अब खबर ये आ रही है कि पाकिस्तान पहुंची अंजू ने नसरुल्लाह से शादी कर ली है। पाकिस्तानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि अंजू ने नसरुल्लाह से कोर्ट मैरिज की है। साथ ही अंजू ने नसरुल्लाह से शादी करने के बाद इस्लाम धर्म भी अपना लिया है।

पाकिस्तानी मीडिया ने किया दावा

पाकिस्तानी मीडिया में दावा किया जा रहा है कि अंजू ने नसरुल्लाह से कोर्ट मैरिज की है। साथ ही अंजू ने नसरुल्लाह से शादी करने के बाद इस्लाम धर्म भी अपना लिया है।

 

अंजू ने की नसरुल्लाह से की कोर्ट मैरिज

पाकिस्तानी चैनल जिओ टीवी ने दावा किया है कि अंजू ने दीर के रहने वाले नसरुल्लाह से कोर्ट मैरिज की है। दोनों ने एक जिला एवं सत्र न्यायाधीश की स्थानीय अदालत में शादी रचाई है।

पुलिस सुरक्षा के बीच नसरुल्लाह के घर भेजी गई अंजू

मलकंद डिवीजन के उप महानिरीक्षक नासिर महमूद सत्ती ने 35 वर्षीय अंजू और 29 वर्षीय नसरुल्लाह के निकाह की पुष्टि करते हुए बताया कि महिला ने इस्लाम धर्म अपनाने के बाद फातिमा नाम रखा है। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय महिला को पुलिस सुरक्षा के बीच अदालत से घर भेज दिया गया है।

कोर्ट में दर्ज कराया बयान

बता दें कि अंजू और नसरुल्लाह ने धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराते हुए कहा कि उन्होंने अपनी मर्जी से निकाहनामा पर हस्ताक्षर किए हैं। अंजू ने कोर्ट को बताया कि वह अपनी मर्जी से पाकिस्तान आई है और यहां बहुत खुश है।

अंजू वीजा लेकर गई थी पाकिस्तान

पुलिस ने पुष्टि करते हुए बताया कि अंजू 22 जुलाई को वाघा सीमा बॉर्डर के माध्यम से पाकिस्तान पहुंची और वह नसरुल्ला से रावलपिंडी में मिली थी। पुलिस अधिकारी मुश्ताक खान के अनुसार, अंजू ने कानूनी रूप से पाकिस्तान की यात्रा की थी और उसके पास एक महीने तक यहां रहने के लिए वैध वीजा है।

21 अगस्त तक पाकिस्तान में रह सकती है अंजू

बताते चलें कि अंजू 21 अगस्त तक पाकिस्तान में रह सकती हैं, लेकिन अगर वह अपनी यात्रा आगे बढ़ाना चाहती हैं तो उसे गृह मंत्रालय से अनुरोध करना होगा। गौरतलब है कि अंजू के दो बच्चे भी हैं। इससे पहले अंजू ने एक वीडियो जारी कर कहा था कि उसके पाकिस्तान में रुकने का कोई इरादा नहीं है, इसलिए वह जल्द ही भारत चली जाएंगी।