Breaking News

अग्निपथ योजना भारत को धोखा देने वाला फैसला, कहा-यह सरकार नफरत फैलाने वाली है और जाति.धर्म देखकर काम करती है

कन्नौज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि अग्निपथ और अग्निवीर भारत को धोखा देने वाला फैसला है। इस फैसले से सरकार ने गरीब, किसानों के बेटों का सपना तोड़ दिया है। सपा इसका विरोध करती है। उन्होंने बीजेपी सरकार के पूर्व के रिफाॅर्म संबंधी फैसलों पर भी सवाल उठाए। अस्थाई नौकरी देकर नौजवानों को उद्योगपतियों का चौकीदार बनाने की तैयारी हो रही है। उद्योगपतियों के इशारों पर भाजपा सरकार यह योजना लाई है।

सपा के जिला महासचिव रहे रामप्रकाश शाक्य को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे सपा मुखिया ने पत्रकारों से कहा कि अग्निपथ और अग्निवीर का विरोध न सिर्फ नौजवान कर रहे हैं, बल्कि पूरे देश में इसका विरोध हो रहा है। उन्होंने कहा कि यह फौज को आउटसोर्स करना है। फौज में लोग देश सेवा के लिए आते हैं। गरीब किसान के बेटे फौज में भर्ती के लिए सड़कों व खेतों में दौड़ लगाते हैं।
दिन रात मेहनत कर फौज में भर्ती का सपना साकार करने की कोशिश करते हैं, लेकिन सरकार ने यह सपना ही तोड़ दिया। नौजवानों के अंदर जज्बा है कि वह फौज की वर्दी पहने और भारत की सेवा कर सकें। सेना की नौकरी अस्थाई कर फौज के सम्मान को गिराने का कार्य किया जा रहा है। सेना की नौकरी जज्बे की नौकरी होती है। सरकार बजट बचाने के लिए ऐसे निर्णय कर रही है।
उद्योगपतियों का साम्राज्य खड़ा किया जा रहा है और उद्योगपतियों की सुरक्षा के लिए प्रशिक्षित लोग तैयार करने की योजना है, क्योंकि उद्योगपतियों की सुरक्षा कौन करेगा। उन्होंने यह भी कहा कि यह सरकार नफरत फैलाने वाली है और जाति-धर्म देखकर काम करती है।