Breaking News

पाकिस्तान चुनाव 2018: नवाज शरीफ की बेटी मरियम की जगह चुनावी मैदान में उतरेंगे ये दो शख्स

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज (पीएमएल-एन) ने 25 जुलाई को होने जा रहे आम चुनाव में मरियम नवाज की जगह दूसरे उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारने पर फैसला ले लिया है. खलीज टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पार्टी ने एनए-127 के लिए लाहौर शाखा के अध्यक्ष अली परवेज मलिक को टिकट जारी किया है. वहीं पीपी-173 (ननकाना साहिब) की प्रांतीय विधानसभा सीट के लिए इसफान शफी खोखर को पार्टी ने अपना भाग्य आजमाने का मौका दिया है. अयोग्य ठहराए जाने से पहले मरियम यहीं से चुनाव लडऩे वाली थीं.

आपको बता दें कि भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान की कोर्ट ने अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 10 साल की और उनकी बेटी मरियम को 7 साल की सजा सुनाई. साथ ही मरियम को चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य ठहराए जाने के बाद से ही पाकिस्तान की राजनीति में हड़कंप मच गया है. पार्टी के सामने उनकी जगह योग्य कैंडिडेट को खड़ा करने की चुनौती थी. ऐसे में पार्टी ने लाहौर शाखा के अध्यक्ष अली परवेज मलिक को एनए-127 से चुनाव लड़ने के लिए टिकट जारी कर दिया. इसके अलावा पीपी-173 (ननकाना साहिब) की प्रांतीय विधानसभा सीट के लिए इरफान शफी खोकर को चुना गया है.

आपको बता दें कि कोर्ट ने नवाज शरीफ पर 1 करोड़ डॉलर और मरियम पर 26 लाख डॉलर का जुर्माना भी लगाया है. फैसले में शरीफ के दामाद कैप्टन (अवकाशप्राप्त) सफदर को एक साल की सजा सुनाई गई. यह फैसला बाते शुक्रवार को पनामा पेपर्स कांड से जुड़े एवेनफील्ड मामले मेंआया है. एवेनफील्ड मामला शरीफ परिवार द्वारा लंदन फ्लैट की खरीद से संबंधित है.

उधर, मरियम ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि वह अदालत के निर्णय के खिलाफ अपील दायर करने के लिए 10 दिनों के भीतर स्वदेश लौटेंगी. मरियम ने कहा कि वह और उनके पिता भ्रष्टाचार के मामले में उनकी सजा के खिलाफ अपील दायर करने के लिए भ्रष्टाचार निरोधक अदालत द्वारा की गई 10 दिन की समयावधि समाप्त होने से पहले पाकिस्तान लौट आएंगे.