Breaking News

राज्यसभा न चलने से नाराज सभापति नायडू, रद्द किया MPs का डिनर

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र का दूसरा हिस्सा लगातार हंगामे की भेंट चढ़ रहा है. राज्यसभा की कार्यवाही को 12 दिन हो गए लेकिन एक भी दिन सदन सुचारू रूप से नहीं चल सका है. इसी से नाराज सभापति वेंकैया नायडू ने सांसदों के लिए बुधवार को प्रस्तावित डिनर रद्द कर दिया है.

सदन में अलग-अलग मुद्दों पर बीते 12 दिन से हंगामा हो रहा है. सांसद लगातार वेल में आकर नारेबाजी और पोस्टर दिखा रहे हैं. सभापति कई बार सांसदों को हंगामा न करने की चेतावनी भी दे चुके हैं लेकिन सभी कोशिश अभी तक बेनतीजा ही रही हैं.

डिनर की सभी तैयारियों पूरी हो चुकी थीं और इसके लिए राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, नेता सदन, नेता विपक्ष और सभी सांसदों को न्योता दिया जाना था. सभापति चाहते थे कि निमंत्रण पत्र देने से पहले सदन की कार्यवाही ठीक ढंग से चलना शुरू हो जाए लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

विभिन्न दलों के सांसदों ने आज सुबह जब सभापति से मुलाकात की तो नायडू ने पार्टी नेताओं को डिनर रद्द करने के फैसले के बारे में अवगत कराया. सूत्रों की माने तो सभापति नायडू का मानना है कि ऐसी परिस्थिति में जब सदन बीते 2 हफ्तों से नहीं चल रहा हो, डिनर का आयोजन करना ठीक नहीं है.

बीते हफ्ते भी नाराजगी की वजह से ही सभापति ने सासंदों के बैटमिंटन टूर्नामेंट का उद्घाटन करने से इनकार कर दिया था. यहां तक कि डिनर के लिए आंध्र प्रदेश से बुलाए गए स्पेशल कुक को भी सोमवार को ट्रेन टिक रद्द कराने के लिए कह दिया गया है.