Breaking News

PNB महाघोटाला, बीजेपी पर हमला करके फंस गई कांग्रेस, खुल गई कलई

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक के महाघोटाले को लेकर राजनीति शुरू हो गई है, बीजेपी के शासन काल में ये मामला सामंने आया है, लेकिन ये है यूपीए सरकार के समय का, कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला तो कर दिया लेकिन उस ने अपने लिए भी मुद्दा तैयार कर लिया है, जिसका बीजेपी ने फायदा उठाना शुरू कर दिया है। 11360 करोड़ के PNB फ्रॉड को लेकर कांग्रेस हमलावर हो रही है, कांग्रेस के साथ साथ आम आदमी पार्टी भी शुरू हो गई है, मुद्दे की तलाश में बैठे विपक्ष को ये मुद्दा हाथ तो लगा लेकिन इसका एक सिरा कांग्रेस तक भी जाता है, जिस से ये मुद्दा बीजेपी के खिलाफ प्रभावी नहीं हो पाएगा। बिना अंजाम सोचे कांग्रेस ने बीजेपी और मोदी सरकार पर हमला कर दिया है।

रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि PNB घोटाले का आरोपी नीरव मोदी कौन है? क्या ये नया #ModiScam है? क्या उसे भी ललित मोदी और विजय माल्या की ही तरह सरकार के अंदर से किसी आदमी ने सूचना दी थी ताकि कार्रवाई होने से पहले वह विदेश भाग जाए? क्या ये नियम बन गया है कि आरोपियों को जनता के पैसे के साथ भागने दिया जाए? सुरजेवाला ने आखिर में पूछा कि इन सबके लिए जिम्मेदार कौन है। सुरजेवाला ने ये भी कहा कि कांग्रेस प्रेस कॉन्फ्रेंस करके सरकार से इस मामले जवाब मांगेगी। वहीं आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस घोटाले में बीजेपी का हाथ है। विजय माल्या की ही तरह नीरव मोदी के विदेश जाने पर सवाल खड़ा किया है।

जिस तरह से विजय माल्या के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरने में नाकाम रही थी, उसी तरह से PNB मामले में भी कांग्रेस फंसी हुई है, दरअसल ये मामला 2011 से लेकर 1024 के बीच का है, जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी, ऐसे में बीजेपी ने कांग्रेस के आरोपों पर कहा है कि ये कांग्रेस का पाप है जो अब तक निकल रहा है. केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि मोदी सरकार किसी भी अपराधी को नहीं छोड़ेगी। दूसरी तरफ केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताव शुक्ला ने कहा कि ये घोटाला कांग्रेस और यूपीए के दौरान हुआ था। उन्होंने कहा कि क्या 2011 से 2014 तक कांग्रेस सो रही थी? दूसरों पर सवाल खड़ा करने से पहले कांग्रेस को खुद अपना दामन देखना चाहिए, जिस पर भ्रष्टाचार के असंख्य दाग है।

कुल मिलाकर जिस तरह से इस मामले में राजनीति हो रही है उस से ये साफ है कि बीजेपी औऱ कांग्रेस एक दूसरे पर वार पलटवार करते रहेंगे, बीजेपी को पता है कि इस घोटाले से उसकी छवि को उतना नुकसान नहीं होगा जितना कांग्रेस का होगा, वहीं कांग्रेस बिना अंजाम की परवाह किए हमला कर रही है, कहीं ऐसा ना हो कि वो खुद ही इस घोटाले के लपेट में आ जाए, जैसा पहले भी हो चुका है, सरकार की तरफ से कहा जा रहा है कि जांच के बाद PNB मामले में शामिल लोगों के नाम सामने आएंगे, जांच पूरी होने से पहले किसी अंजाम तक पहुंचना सही नहीं है। वहीं नीरव मोदी का कहना है कि वो 6 महीने के अंदर 6400 करोड़ रूपये लौटा देंगे, देखना है कि इस केस में आगे क्या होता है।