Breaking News

आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल महाराष्ट्र और झारखंड में इंडिया ब्लॉक उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल महाराष्ट्र और झारखंड में इंडिया ब्लॉक उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। सूत्रों के अनुसार अरविंद केजरीवाल उन विधानसभा सीटों पर प्रचार कर सकते हैं, जहां आप के पास स्वयंसेवक आधार है और जहां एमवीए उम्मीदवारों की कोई विवादास्पद पृष्ठभूमि नहीं है। सूत्र ने बताया कि शिवसेना-यूबीटी और एनसीपी-एसपी ने अरविंद केजरीवाल को महाराष्ट्र में प्रचार करने के लिए आम आदमी पार्टी से संपर्क किया है। केजरीवाल उन विधानसभा सीटों पर प्रचार कर सकते हैं, जहां आप के पास स्वयंसेवक आधार है और जहां एमवीए उम्मीदवारों की कोई विवादास्पद पृष्ठभूमि नहीं है।

केजरीवाल के अलावा आप के अन्य वरिष्ठ नेता भी एमवीए उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। केजरीवाल झारखंड में जेएमएम उम्मीदवारों के लिए भी प्रचार कर सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि अरविंद केजरीवाल उन सीटों पर प्रचार करेंगे, जहां उनकी अपील इंडिया ब्लॉक के लिए वोटों में तब्दील होगी, खासकर शहरी सीटों पर। दिल्ली आबकारी नीति मामले में इस साल मार्च में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए गए केजरीवाल पिछले महीने सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद तिहाड़ जेल से बाहर आए थे।

बाहर आने के बाद, एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए, आप के राष्ट्रीय संयोजक ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा की और कहा कि जब तक जनता उन्हें अगले साल विधानसभा चुनावों में आप को फिर से विजयी बनाकर “ईमानदारी का प्रमाण पत्र” नहीं दे देती, तब तक वह पद नहीं लेंगे। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 20 नवंबर को होने हैं, जबकि सभी 288 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए मतगणना 23 नवंबर को होगी। मुख्य चुनावी मुकाबला दो गठबंधनों के बीच होगा, महायुति – जिसमें भाजपा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार) और शिव सेना (एकनाथ शिंदे) शामिल हैं। दूसरा गठबंधन एमवीए है – जिसमें कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरद पवार) शामिल हैं।