Breaking News

सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने गांडेय विधानसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी और जेएमएम नेता कल्पना सोरेन ने गुरुवार को गांडेय विधानसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया। कल्पना सोरेन वर्तमान में गांडेय निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। उन्होंने इस साल मई में हुए उपचुनाव में भाजपा के दिलीप कुमार वर्मा को 27,149 मतों के अंतर से हराकर यह सीट जीती थी। जेएमएम विधायक सरफराज अहमद के इस्तीफे के बाद यह सीट खाली हुई थी। सूची के अनुसार, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बरहेट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

अन्य उम्मीदवारों में राजमहल सीट से एमटी राजा, बोरियो से धनंजय सोरेन, दुमका से बसंत सोरेन, मधुपुर से हफीजुल हसन, दमुरी से बेबी देवी, लातेहार से बैधनाथ राम और जमुआ सीट से केदार हाजरा शामिल हैं। इस बीच, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सीट बंटवारे को लेकर बातचीत पूरी हो गई है और गतिरोध सुलझ गया है, जिसके बाद मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों की सूची जारी की।

तेजस्वी यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन एकजुट है और झारखंड की जनता चाहती है कि हेमंत सोरेंट फिर से झारखंड के मुख्यमंत्री बनें। भाकपा के राज्य सचिव महेंद्र पाठक ने आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की। यह तब हुआ जब पार्टी ने इंडिया ब्लॉक के मौजूदा सीट बंटवारे की व्यवस्था पर निराशा व्यक्त की। पाठक ने कहा कि पार्टी झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए कुल 15 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। इससे पहले, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर के साथ घोषणा की कि झामुमो और कांग्रेस आपस में 70 सीटें साझा करेंगे, और राजद और वामपंथी दल शेष 11 सीटें बांटेंगे।