Breaking News

यूपी में दस सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए सीएम योगी की बैठक

लखनऊ यूपी में दस सीटों पर होने वाले उपचुनावों में टिकट वितरण को लेकर एक अहम बैठक शनिवार की सुबह सीएम आवास पर हुई।

यूपी की नौ सीटों पर होने वाले उपचुनावों को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर एक बैठक चल रही है। इस बैठक में सभी दस सीटों के प्रभारी मंत्रियों के अलावा अन्य कैबिनेट मंत्री मौजूद हैं। ऐसे माना जा रहा है कि इस बैठक पर प्रत्याशियों को लेकर चर्चा होगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले ही हर सीट पर तीन प्रभारियों की नियुक्ति की थी। इस तरह से तीस प्रभारी इस मीटिंग में होंगे। यह मीटिंग सीएम आवास पर चल रही है। मालूम हो कि 13 नंवबर को नौ सीटों पर चुनाव होना है। अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर पिटीशन होने की वजह से इस सीट पर अभी चुनाव घोषित नहीं हुए हैं। दलित और पिछड़ों को साधने की कोशिश
सूत्रों के अनुसार इस बैठक में इस बात पर चर्चा होनी है कि कैसे आने वाले चुनावों में दलितों और पिछड़े वर्ग के लोगों को अधिक से अधिक अपने पाले में किया जाए। साथ ही सरकार की योजनाओं के बारे में उन्हें बताया जाए।

प्रदेश के बजट की तैयारियां शुरू

वर्ष 2025-26 के यूपी बजट की तैयारियां शुरू हो गई हैं। बजट अनुमानों को तैयार करने के संबंध में वित्त अनुभाग ने शासनादेश जारी कर दिया है। बजट भाषण की तैयारी के लिए विभागों से अधिकतम पांच बिंदु मांगे गए हैं। इसमें विभागों से कहा गया है कि राज्य सरकार की नीतियों, प्राथमिकताओं, फ्लैगशिप योजनाओं, उल्लेखनीय उपलब्धियों और नई योजनाओं का खास तौर पर उल्लेख किया जाए। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव वित्त दीपक कुमार ने शासनादेश जारी किया है।