Breaking News

भाजपा चाहे कितना भी झूठ फैला ले, हम आरक्षण को नुकसान नहीं पहुंचने देंगे: राहुल गांधी

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को भाजपा पर ‘बहुजन विरोधी’ होने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जाति जनगणना बोलने तक से डरते हैं। उन्होंने भाजपा पर वार करते हुए कहा कि चाहे वह कितना भी झूठ फैला ले, हम आरक्षण को नुकसान नहीं पहुंचने देंगे। अपने एक्स पोस्ट में राहुल ने लिखा कि बहुजन विरोधी भाजपा चाहे कितना भी झूठ फैला ले – हम आरक्षण पर आंच तक नहीं आने देंगे। राहुल गांधी ने आरक्षण की 50 प्रतिशत की सीमा को हटाने की पैरवी करते हुए यह भी कहा कि बहुजन को न्याय दिलाना उनके जीवन का मिशन है।

राहुल ने लिखा कि हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक एक विस्तृत जाति जनगणना न हो जाए, आरक्षण पर से 50% की सीमा हटा कर हर वर्ग को उनका हक़, हिस्सेदारी और न्याय न मिल जाए और जनगणना से प्राप्त जानकारी भविष्य की नीतियों का आधार न बन जाएं। उन्होंने कहा कि मोदी जी ‘जाति जनगणना’ बोलने तक से डरते हैं, वो नहीं चाहते हैं कि बहुजनों को उनका हक़ मिले! इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं फिर से दोहराता हूं – मेरे लिए यह कोई राजनीतिक मुद्दा नहीं है, बहुजनों को न्याय दिलाना ही मेरे जीवन का मिशन है।

अमेरिका में राहुल गांधी द्वारा आरक्षण के संदर्भ में दिए गए बयान को लेकर भाजपा और उसके शीर्ष नेता उन पर लगातार हमले कर रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को जम्मू-कश्मीर की एक चुनावी सभा में आरक्षण के मुद्दे पर राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि किसी को भी पहाड़ी, गुज्जर, दलित, अन्य पिछड़े वर्गों सहित वंचित वर्गों को दिए गए आरक्षण को छूने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी अमेरिका में कह रहे हैं कि आरक्षण की कोई जरूरत नहीं है। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि आपको पात्र समुदायों के लिए आरक्षण खत्म करने की इजाजत नहीं है।