Breaking News

Haryana Election: BJP के घोषणापत्र को कांग्रेस ने बताया झूठ का पुलिंदा, भूपिंदर हुड्डा बोले-घोषणा पत्र नहीं, यह झूठ का पुलिंदा है

हरियाणा चुनाव को लेकर भाजपा ने आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। हालांकि, भाजपा के घोषणापत्र को लेकर कांग्रेस हमलावर हो गई है। कांग्रेस के नेता इसे कॉपी-पेस्ट बता रहे हैं। एलओपी और पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा भाजपा के घोषणापत्र पर कहा कि यह हमारा कॉपी-पेस्ट है। उन्होंने दावा किया कि हमने कहा है कि उनके सभी झूठे वादे हैं। 2005 और 2009 के हमारे घोषणापत्रों को देखें, हमने अपने सभी वादे पूरे किए। 2014 और 2019 के उनके घोषणापत्रों को देखें – उन्होंने कुछ नहीं किया। उन्होंने झूठा ‘घोषणा पत्र’ बनाया। यह झूठ का पुलिंदा है।

बीजेपी के घोषणापत्र में उल्लिखित अग्निवीरों को सरकारी नौकरियों की गारंटी पर हुड्डा ने कहा कि पूर्व सैनिकों के लिए आरक्षण पहले से मौजूद है। 4 साल की भर्ती के बजाय नियमित भर्ती होनी चाहिए। इसको लेकर दीपेंद्र सिंह हुडा का भी बयान सामने आया है। दीपेंद्र सिंह हुडा ने कहा कि लोग अभी भी अपना 2014 का घोषणा पत्र लेकर चल रहे हैं। न तो उन्हें बैंक खातों में 15 लाख रुपये मिले, न ही किसानों की आय दोगुनी हुई। उन्होंने दावा किया कि भाजपा के घोषणापत्र पर किसी को विश्वास नहीं है। उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र की नकल की जिसमें कहा गया था कि एलपीजी सिलेंडर 500 रुपये में दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि महिलाओं को 2100 रुपये दिए जाएंगे, इसका मतलब है कि उन्होंने स्वीकार कर लिया है कि मुद्रास्फीति है। बीजेपी का घोषणापत्र कांग्रेस की नैतिक जीत है।

भाजपा) के अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने पांच अक्टूबर को होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को पार्टी का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर 24 फसलें खरीदने और राज्य के प्रत्येक अग्निवीर को सरकारी नौकरी देने का वादा किया गया है। नड्डा ने रोहतक में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, केंद्रीय मंत्रियों मनोहर लाल खट्टर, राव इंद्रजीत सिंह और कृष्णपाल गुर्जर की मौजूदगी में घोषणापत्र जारी किया। पार्टी ने देश भर के किसी भी सरकारी मेडिकल या इंजीनियरिंग कॉलेज में अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी), अनुसूचित जाति (एससी) समुदायों से संबंधित हरियाणा के छात्रों के लिए छात्रवृत्ति और ग्रामीण क्षेत्रों में कॉलेज जाने वाली लड़कियों को स्कूटर देने का भी वादा किया।

घोषणापत्र जारी होने से पहले सैनी ने कहा कि संकल्प पत्र में युवाओं, गरीबों, किसानों और महिलाओं पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। नड्डा ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार में हरियाणा प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा है। उन्होंने पिछली सरकारों के दौरान हुए कथित भ्रष्टाचार और घोटालों का जिक्र करते हुए कहा, आप स्पष्ट रूप से देख सकते हैं हरियाणा बदल गया है और अंतर स्पष्ट है।