Breaking News

उद्धव ठाकरे ने छोड़ दी सीएम की कुर्सी की उम्मीद! बोले-महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव राज्य के आत्मसम्मान की रक्षा की लड़ाई होंगे

महाविकास आघाडी की बैठक में उद्धव ठाकरे ने ऐलान करते हुए कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव राज्य के आत्मसम्मान की रक्षा की लड़ाई होंगे। उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद को लेकर कहा कि महा विकास अघाड़ी का CM चेहरा तय हो, मैं उसका समर्थन करूंगा। कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) अपना सीएम चेहरा सुझाएं, मैं उसका समर्थन करूंगा क्योंकि हमें महाराष्ट्र की बेहतरी के लिए काम करना है और मैं इन ’50 खोखों’ और ‘गद्दारों’ को जवाब देना चाहता हूं कि लोग हमसे चाहते हैं।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाविकास आघाडी गठबंधन के कार्यकर्ता महाराष्ट्र के गौरव और सम्मान की रक्षा के लिए अपने निजी हितों से ऊपर उठकर काम करें। उन्होंने कार्यकर्तओं से कहा कि महाराष्ट्र में विपक्षी गठबंधन के दूत बनें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं घोषणा करता हूँ कि चाहे वक्फ बोर्ड हो या कोई मंदिर या कोई अन्य धार्मिक संपत्ति, मैं किसी भी कीमत पर उन संपत्तियों को किसी को भी हाथ नहीं लगाने दूँगा। यह मेरा वादा है। यह सिर्फ बोर्ड का सवाल नहीं है। यह हमारे मंदिरों का भी मामला है, जैसा कि शंकराचार्य कहते हैं कि केदारनाथ से 200 किलो सोना चोरी हुआ है। इसकी भी जांच होनी चाहिए।

ठाकरे ने कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन के अनुभव के बाद हमारा मानना ​​है कि हमें गठबंधन में सबसे ज़्यादा विधायक वाली पार्टी को सीएम पद देने की नीति नहीं अपनानी चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछले कई चुनावों में भाजपा के साथ गठबंधन में हमने अनुभव किया है कि ज़्यादा से ज़्यादा विधायक बनाने के लिए पार्टियाँ खुद ही अपने दूसरे सहयोगी दलों के उम्मीदवारों को हराने की कोशिश करती हैं। इसलिए मैं इस बात के पक्ष में नहीं हूँ कि सबसे ज़्यादा विधायक वाली पार्टी को सीएम पद मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आइए चर्चा करें कि आप (महायुति) क्या करते हैं और हम (महा विकास अघाड़ी) देश और राज्य के लिए क्या करते हैं। वे नगर निगम चुनाव नहीं करा रहे हैं और उन्होंने अभी तक आगामी चुनाव तिथियों (राज्य विधानसभा चुनावों के लिए) पर फैसला नहीं किया है। पिछले सप्ताह, उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर दिल्ली के सामने झुकने का आरोप लगाया और कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव उन लोगों के खिलाफ लड़ाई है जो राज्य से नफरत करते हैं। शिंदे के गढ़ ठाणे शहर में पार्टी कार्यकर्ताओं की सभा को संबोधित करते हुए, उन्होंने राज्य सरकार पर अक्टूबर में होने वाले चुनावों से महीनों पहले अपनी प्रमुख योजना मुख्यमंत्री लड़की बहन योजना की घोषणा करके मतदाताओं को रिश्वत देने का भी आरोप लगाया।