Breaking News

योगी सरकार विधानमंडल के मानसून सत्र में सरकार की समस्याओं पर उठाए गए मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा के लिए तैयार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि राज्य विधानमंडल के मानसून सत्र में सरकार विधायकों द्वारा राज्य के विकास और लोगों की समस्याओं पर उठाए गए मुद्दों पर सकारात्मक चर्चा के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री ने सत्र शुरू होने से पहले विधानभवन परिसर में संवाददाताओं से कहा कि राज्य का बजट फरवरी में पारित हो चुका है और मानसून सत्र में प्रदेश की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सरकार सदन में अनुपूरक मांगें पेश करेगी।

उन्होंने कहा, उत्तर प्रदेश देश में उभरती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में अपनी जगह बना चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में पिछले सात वर्षों में राज्य ने जबरदस्त ऊंचाइयां हासिल की हैं।

सदन को सुचारू रूप से चलाने के लिए विपक्ष से सहयोग मांगते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के विकास के लिए वह सभी का सहयोग चाहते हैं। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि विपक्षी सदस्य सदन में रचनात्मक मुद्दे उठाएंगे और राज्य के विकास और लोगों की समस्याओं से जुड़े मुद्दों पर सरकार का ध्यान आकर्षित करेंगे।

सरकार उनके मुद्दों को हल करने के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा, सदन को ऐसी चर्चाओं का मंच बनना चाहिए और सरकार इसका जवाब देने के लिए वहां मौजूद रहेगी। मैं सभी सदस्यों से सत्र में रचनात्मक योगदान के लिए अपील करता हूं और उन सभी का स्वागत करता हूं।

सरकार सदन में रचनात्मक चर्चा के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि सावन के महीने में जब शिवभक्त कांवड़ यात्रा निकाल रहे हैं तब जनप्रतिनिधि अपने मुद्दे उठाने के लिए यहां मौजूद हैं।