Breaking News

हम समाजवादी पार्टी और पी़डीए की नीतियों को जन.जन तक पहुंचाने का काम करेंगे: अवधेश प्रसाद

फैजाबाद(अयोध्या) लोकसभा से सपा के नवनिर्वाचित सांसद अवधेश प्रसाद ने कहा कि हम समाजवादी पार्टी और पी़डीए की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे। इस देश और प्रदेश में कल्याणकारी सरकार बनाने का प्रयास किया जाएगा, हमारी सरकार बनेगी। जब 2027 के चुनाव होगा तब भाजपा का पूरा सफाया हो जाएगा। हमारी शक्ति बढ़ी है, आज हमारी 37 सीटें हैं लेकिन अगर वोटों में छेड़खानी न हुई होती तो हमें 50-55 सीटें मिलती… अखिलेश यादव के प्रति लोगों का विश्वास बढ़ा है।

फैजाबाद संसदीय क्षेत्र में एक बड़े उलटफेर में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार अवधेश प्रसाद ने हाल के चुनाव में मौजूदा भाजपा सांसद लल्लू सिंह को 54,567 मतों के अंतर से हराया। अयोध्या नगरी फैजाबाद संसदीय क्षेत्र में ही है। फैजाबाद लोकसभा से जीते सपा प्रत्याशी अवधेश प्रसाद की सुरक्षा बढ़ाने की मांग समाजवादी पार्टी ने की है। पार्टी कार्यालय की तरफ से गृह मंत्रालय भारत सरकार को अवधेश प्रसाद की सुरक्षा जेड प्लस श्रेणी की करने की मांग की गई है।

फैजाबाद की जीत पर शरद पवार ने कहा कि अयोध्या के लोगों ने हाल के लोकसभा चुनाव में वहां भाजपा के उम्मीदवार को हराकर प्रदर्शित किया है कि मंदिर की राजनीति को कैसे ठीक किया जाए। पवार ने बारामती में व्यापारियों की एक बैठक में इस बात पर प्रकाश डाला कि भाजपा ने पांच साल पहले 300 से अधिक सीट हासिल की थी, लेकिन इस बार उसकी सीट संख्या घटकर 240 रह गई जो बहुमत से काफी कम है। पवार ने कहा कि जब लोगों को एहसास हुआ कि मंदिर के नाम पर वोट मांगे जा रहे हैं तो उन्होंने अलग रुख अपनाने का फैसला किया और भाजपा को हार का सामना करना पड़ा।