Breaking News

हमें विकसित भारत एजेंडा को जारी रखने की जरूरत है, विकास कार्य बिना किसी रुकावट के चलते रहेंगे, संभावित मंत्रियों से बोले नरेंद्र मोदी

मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को राष्ट्रपति भवन में अपने शपथ ग्रहण समारोह से पहले नवनिर्वाचित सांसदों और भावी मंत्रिपरिषद के सदस्यों के लिए एक चाय पार्टी का आयोजन किया। उन्होंने नेताओं से 100 दिनों के लिए कार्ययोजना तैयार करने और उस पर जल्द से जल्द काम करने को कहा। मोदी ने सभी सांसदों को बधाई दी और काम के दौरान दूसरों से प्रभावित होने से बचने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि हमें विकसित भारत एजेंडा को जारी रखने की जरूरत है। विकास कार्य बिना किसी रुकावट के चलते रहेंगे।

7 एलकेएम में चाय बैठक में भाग लेने के बाद, भाजपा सांसद-निर्वाचित गिरिराज सिंह ने कहा कि मुझ पर भरोसा दिखाने के लिए मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहता हूं. एक चर्चा थी कि हमें भारत को ‘विकसित भारत’ बनाना है। यह किसी विशेष पोर्टफोलियो के बारे में नहीं है। हर विभाग महत्वपूर्ण है। भाजपा के नवनिर्वाचित सांसद मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि नरेंद्र मोदी की एक परंपरा है कि वह लोगों को अपने आवास पर चाय पर मिलने के लिए बुलाते हैं। वह उन्हीं को बुलाते हैं जिन्हें वह अपने मंत्रिमंडल में शामिल करना चाहते हैं। कुछ औपचारिकताएं पूरी करनी थीं, जो मैंने पूरी कर ली हैं।’ उन्होंने मुझसे अगले 24 घंटे तक  दिल्ली में रहने को कहा है। बैठक में मेरे अलावा राव इंद्रजीत सिंह और कृष्णपाल गुर्जर भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने रविवार को चाय पर चर्चा के दौरान उन नवनिर्वाचित सांसदों से बातचीत की, जो एनडीए 3.0 सरकार का हिस्सा बनने की उम्मीद है और  9 जून को पीएम मोदी के साथ शपथ ले सकते हैं। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के नेताओं की बैठक प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के आवास 7 लोक कल्याण मार्ग (एलकेएम) पर हुई। नरेंद्र मोदी आज शाम 7.15 बजे लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे।

राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले मोदी सरकार 3.0 के शपथ ग्रहण समारोह से पहले एनडीए सहयोगियों के बीच मंत्री पद के बंटवारे को लेकर उत्सुकता बढ़ रही है। अमित शाह और राजनाथ सिंह जैसे नेताओं को कैबिनेट में शीर्ष मंत्री पद के लिए निश्चित उम्मीदवार के रूप में देखा जा रहा है, वहीं एनडीए खेमे के कई अन्य नेताओं के नाम भी चर्चा में हैं। सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल (यूनाइटेड) और चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली तेलुगु देशम पार्टी के कई नेताओं को फोन किया गया है। सूत्रों ने बताया कि अब तक जेडी (यू) सांसद रामनाथ ठाकुर, जेडीएस सांसद एचडी कुमारस्वामी और टीडीपी सांसद डॉ. पी चंद्रशेखर और राम मोहन नायडू को मंत्री पद के लिए फोन किया गया है।