Breaking News

एग्जिट पोल सिर्फ माहौल बनाने के लिए हैं कि इंडिया गठबंधन हार गया है, यह एक मनोवैज्ञानिक खेल है, हम इसका विरोध करेंगे: जयराम रमेश

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने एग्जिट पोल को खारिज कर दिया, जिसमें भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए की भारी जीत की भविष्यवाणी की गई थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ”इन सभी चीजों की साजिश रची और एग्जिट पोल को मैनेज किया।” उन्होंने दावा किया कि एग्जिट पोल और 4 जून के नतीजों में बड़ा अंतर होगा। उन्होंने दावा किया कि इंडिया इंडिया गठबंधन की कल एक बैठक हुई, हमने संख्याओं पर विस्तृत चर्चा की, यह असंभव है कि इंडिया गठबंधन को 295 से नीचे कुछ भी मिलेगा।

लगभग सभी एग्जिट पोल में एनडीए को भारी जनादेश मिलने की भविष्यवाणी की गई है, जिसमें बीजेपी अपने दम पर बहुमत हासिल करेगी। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया ने एनडीए के लिए 361-401 सीटों का अनुमान लगाया है, जिसमें बीजेपी ने बंगाल, तेलंगाना और ओडिशा में जीत हासिल की है। उन्होंने कहा कि ये एग्जिट पोल सिर्फ माहौल बनाने के लिए हैं कि इंडिया गठबंधन हार गया है, यह एक मनोवैज्ञानिक खेल है। हम इसका विरोध करेंगे… हम जानते हैं कि हम 4 जून को निवर्तमान प्रधानमंत्री को अलविदा कहेंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा कि निवर्तमान प्रधानमंत्री, जिस व्यक्ति को 4 जून को निश्चित रूप से जाना होगा, उसने इन सभी चीजों की साजिश रची है और एग्जिट पोल को प्रबंधित किया है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल और 4 जून के नतीजों में बहुत बड़ा अंतर होगा। इंडिया गठबंधन की कल एक बैठक हुई थी, हमने संख्याओं पर विस्तार से चर्चा की, यह असंभव है कि इंडिया गठबंधन को 295 से नीचे कुछ भी मिलेगा। कांग्रेस नेता प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि एग्जिट पोल का कहना है कि राजस्थान में कांग्रेस को 7 सीटें मिल सकती हैं। इसे 15 बनाएं…बीजेपी ने पूरे चुनाव के दौरान हिंदुओं और मुसलमानों के बीच ऊर्ध्वाधर विभाजन पैदा करने की कोशिश की। तो, दलितों को लगा कि वे खत्म हो जाएंगे… नतीजे आने दीजिए, देश में इंडिया अलायंस सरकार बनाएगी… राजस्थान में कांग्रेस 15 से ज्यादा सीटें जीतेगी और देश में इंडिया अलायंस सरकार बनाएगी।