Breaking News

प्रधानमंत्री केवल यही चाहते हैं कि कुछ लोग अमीर बने रहें और बाकी लोग गरीब रहें : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र अमेठी में एक चुनावी रैली को संबोधित किया और एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री केवल यही चाहते हैं कि कुछ लोग अमीर बने रहें और बाकी लोग गरीब रहें। उन्होंने कहा कि जब मैं सिर्फ 12 साल का था, तब पहली बार अपने पिता के साथ अमेठी आया था। मैंने अपनी आंखों से अपने पिता और अमेठी के बीच मोहब्बत भरा रिश्ता देखा है। मेरी भी ऐसी ही राजनीति है। मैं अमेठी का था.. अमेठी का हूं और अमेठी का रहूंगा।

राहुल ने कहा कि भाजपा के नेताओं ने साफ कहा है कि अगर वे चुनाव जीत गए तो संविधान बदल देंगे। अगर संविधान खत्म हो गया तो.. – PSU नहीं रहेंगे, नौकरियां नहीं रहेंगी, आरक्षण छीन लिया जाएगा, आपके सारे अधिकार खत्म हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि संविधान के बिना देश के सिर्फ 22-25 अमीर लोगों के पास ही अधिकार रहेगा, बाकी सभी के हक छीन लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आज कल नरेंद्र मोदी ‘गोदी मीडिया’ को बहुत इंटरव्यू दे रहे हैं। एक कमरे में इंटरव्यू होता है, जहां दो-चार गोदी मीडिया के पत्रकार होते हैं।

राहुल गांधी ने ऐसे इंटरव्यू में किसानों, मजदूरों, बेरोजगारी या महंगाई की बात नहीं होती। क्योंकि यह मीडिया नरेंद्र मोदी का है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी अगर देश में 22 अरबपति बना सकते हैं तो हम करोड़ों लखपति बनाएंगे। – गरीब परिवार की एक महिला को सालाना 1 लाख रुपया देंगे, किसानों का कर्ज माफ करेंगे, किसानों को MSP की कानूनी गारंटी देंगे, मनरेगा में 400 रुपए की दैनिक मजदूरी देंगे, आशा, आंगनवाड़ी वर्कर्स को दोगुनी सैलरी मिलेगी। हम ये काम करने जा रहे हैं, मीडिया चाहे कुछ भी कहे.. हमें फर्क नहीं पड़ता।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम अमेठी में फूड पार्क लेकर आए थे। फूड पार्क से अमेठी बदल जाती। यहां चिप्स, अचार, टोमैटो कैचअप जैसे फूड प्रोसेसिंग के कई कारखाने लगते। फूड पार्क से लाखों लोगों को रोजगार मिलता, लेकिन नरेंद्र मोदी ने वो आपसे छीन लिया। INDIA की सरकार बनते ही मैं अमेठी में फूड पार्क लगवाऊंगा- ये मेरी गारंटी है। इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि आज किसानों को रात-रात भर अपने खेतों की रखवाली करनी पड़ रही है। PM मोदी ने कहा था कि इस समस्या से छुटकारा मिल जाएगा, लेकिन आज प्रदेश में आवारा जानवरों की वजह से लोगों की जान जा रही है।

यादव ने कहा कि BJP के लोगों ने ‘बोरी से भी चोरी’ कर ली। अगर ये फिर से सरकार में आ गए तो खाद भी पाउच में खरीदना पड़ेगा। वहीं, प्रियंका गांधी ने कहा कि आज पूरा देश देख रहा है- कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता एक सेना बनकर लड़ रहे हैं। इस बार INDIA गठबंधन की जीत तय है। रायबरेली से मेरे परिवार का प्रेम का रिश्ता है, इस रिश्ते को अटूट रखने के लिए राहुल गांधी जी आपके प्रत्याशी बने हैं। राहुल ने कहा कि किशोरी लाल शर्मा जी यहां की जनता के लिए 40 साल से अधिक समय से काम कर रहे हैं। मेरे पिता राजीव जी ने कई सारे को-ऑर्डिनेटर बनाए थे, उनमें किशोरी जी भी शामिल थे। किशोरी जी ने अमेठी की जनता के लिए अपना खून-पसीना बहाया है।  आप सभी लोग किशोरी जी को सांसद बनाइए और मैं आपसे कह रहा हूं कि जो काम रायबरेली के लिए होगा, वही अमेठी के लिए भी होगा। क्योंकि BJP ने आपका और अमेठी का बहुत नुकसान किया है।