Breaking News

मेरठ में जहरीली शराब पीने से दो युवको की हालत बिगड़ी एक युवक की मौत, दूसरे की हालत गंभीर

मेरठ में रविवार सुबह देहलीगेट के सराय लाल दास रविवार सुबह शराब पीने से दो दोस्तों की हालत बिगड़ गई। चीख-पुकार पर आसपास के लोग दौड़े और हॉस्पिटल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने एक युवक को मृत घोषित कर दिया जबकि दूसरे की हालत गंभीर है। डीएम-एसएसपी ने थाने पहुंच पूरे मामले की जानकारी ली। प्रशासन ने शराब पीने से मौत होने से इनकार किया है। फिलहाल एक महिला सहित चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। वहीं इस मामले में सीओ अरविंद चौरसिया का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सराय लाल दास कुम्हारों वाली गली निवासी पिंटू (40) सर्राफ की दुकान पर काम करता था। रविवार सुबह करीब साढ़े छह बजे वह मोहल्ले के अजय प्रजापति के साथ शराब पी रहा था। शराब पीते ही दोनों की हालत बिगड़ी और वह सड़क पर तड़पने लगे। लोगों ने उन्हें पानी पिलाने की कोशिश की तो वे बेसुध हो गए। चीख-पुकार पर आसपास के लोग भी घरों से बाहर निकल आए और उनको आनन-फानन में पहले दोनों को निजी अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने पिंटू को मृत घोषित कर दिया। अजय को हायर सेंटर रेफर कर दिया, जहां गंभीर हालत में उसका इलाज चल रहा है।

पिंटू के पिता तारा चंद प्रजापति और अन्य ने आरोप लगाया कि जहरीली शराब पीने से मौत हुई है। आसपास खुलेआम शराब की बिक्री घरों से होती है। सीओ अरविंद चौरसिया, सिटी मजिस्ट्रेट और जिला आबकारी अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। सीओ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। शव का पोस्टमार्टम हो गया है। रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं हुआ है, इसलिए बिसरा सुरक्षित रख लिया है।

पुलिस को मौके से देसी शराब का एक खाली पव्वा मिला है। जांच में सामने आया है कि संजय नामक व्यक्ति यह पव्वा होराम नगर स्थित देशी शराब के ठेके से खरीदकर लाया था। पूछताछ में पता चला कि जाटव गेट निवासी कन्हैया बंदी वाले दिन अधिक कीमत में शराब बेचता है। वह संजय से शराब खरीदता है। मृतक के स्वजन ने बताया कि सुबह कन्हैया से ही राकेश शराब लाया था। पुलिस ने ठेका संचालक, संजय, कन्हैया और राकेश को हिरासत में ले लिया है।

डीएम के.बालाजी व एसएसपी प्रभाकर चौधरी के अलावा जिला आबकारी अधिकारी आलोक कुमार देहलीगेट थाने पहुंचे और जानकारी ली। तत्काल टीम सराय लाल दास भेजी गई, टीम ने लोगों से जानकारी ली। शराब, जाटव गेट निवासी एक शख्स के घर से खरीदकर लाए जाने की बात सामने आई है।

डीएम के.बालाजी के अनुसार कुम्हारों वाली गली में एक व्यक्ति की मौत और दूसरे के बीमार होने की सूचना पर वहां के लोगों से पूछताछ की गई। शराब पीने के बारे में भी जानकारी ली गई। शराब से मौत की पुष्टि नहीं हुई है। नाले में गिरने से मौत हुई है।