Breaking News

महाराष्ट्र : नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग हुई तेज, पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा के कई नेता पुलिस की हिरासत में

मुंबई। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार में मंत्री एनसीपी नेता नवाब मलिक के खिलाफ भाजपा का हो-हल्ला लगातार जारी है। भाजपा लगातार नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग कर रही है। भाजपा की ओर से प्रदर्शन भी किया जा रहा है। आज एक और प्रदर्शन निकालने की कोशिश भाजपा की ओर से की जा रही थी। इसी दौरान महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और भाजपा के कई अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। हिरासत में जिन लोगों को लिया गया उनमें महाराष्ट्र भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील, आशीष शेलार, मंगल प्रभात लोढ़ा शामिल थे। इन्हें मेट्रो सिनेमा के पास हिरासत में लिया गया था और येलो गेट पुलिस थाने में ले जाया गया।

पुलिस के मुताबिक कुछ कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद इन नेताओं को रिहा कर दिया गया। हालांकि इस प्रदर्शन के कारण इलाके में यातायात बाधित रही और जाम लग गया। भाजपा नेताओं के प्रदर्शन के मद्देनजर इलाके में अतिरिक्त पुलिस बलों की भी तैनाती कर दी गई है। फिलहाल इस मामले को लेकर कोई भी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। महाराष्ट्र में भाजपा की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के प्रमुख और केंद्रीय सरकार में मंत्री रामदास अठावले ने भी नवाब मलिक से इस्तीफे की मांग की है। अठावले ने कहा कि एक मंत्री को बर्खास्त करने की जरूरत है लेकिन उन्हें पद से नहीं हटाया जा रहा है और ऐसा करके महाराष्ट्र की परंपरा को कलंकित किया जा रहा है।

आपको बता दें कि अल्पसंख्यक विकास मंत्री मलिक को ईडी ने भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहायकों की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन के एक मामले में 23 फरवरी को गिरफ्तार किया था। वह अभी न्यायिक हिरासत में हैं। भाजपा मलिक के इस्तीफे की पुरजोर मांग करती रही है। लेकिन, एमवीए नेताओं ने इस मांग को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि मलिक को भाजपा द्वारा केंद्रीय एजेंसियों का कथित दुरुपयोग करते हुए गलत तरीके से निशाना बनाया गया है।