Breaking News

7 हत्या कर चुके संपत का अगला निशाना थे सलमान खान

दिल्ली  हरियाणा पुलिस ने पिछले एक पखवाड़े के दौरान खूंखार  इनामी बदमाशों के विरूद्ध जो बड़ी कार्रवाई कीं (इनमें एनकाउंटर तक शामिल हैं), इसके बाद नए-नए खुलासे हो रहे हैं.हैदराबाद से पिछले दिनों अरैस्ट गैंगस्टर संपत नेहरा फिल्म एक्टर सलमान खान को मारना चाहता था. जानकारी सामने आ रही है कि इस बाबतउसने मुंबई में दो-तीन दिनों तक सलमान के घर की रेकी भी की थी, हालांकि कड़ी सुरक्षा के चलते वह अपने मंसूबों में असफल रहा. पुलिस के मुताबिक, नेहरा ने मुंबई जानकर सलमान खान के आने-जाने का समय  उनके सुरक्षाकर्मियों के बारे में जानकारी ली थी.

Image result for 7 हत्या कर चुके संपत का अगला निशाना थे सलमान खान

पिछले दिनों स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) संपत को लेकर गुरुग्राम पहुंची, जहां पूछताछ में उसने यह सनसनीखेज जानकारी दी. वहीं, प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसटीएफ डीआइजी बीसतीश बालन ने बताया कि राजस्थान के चूरू जिले के गांव कालोरी निवासी संपत नेहरा लॉरेंस बिश्नोई गैंग का कुख्यात बदमाश है.

गैंग के मुखिया ने सलमान खान को धमकी दी थी. उसके कारागार जाने के बाद संपत नेहरा इसे अंजाम देने में जुट गया. डीआइजी के अनुसार पूछताछ में संपत ने स्वीकार किया है कि वह जॉब के बहाने मुंबई गया था. वहां उसने फिल्म एक्टर सलमान खान की मर्डर के इरादे से उनके घर की रेकी की थी.

हैदराबाद में गैंग के मुखिया ने ही संपत के रुकने की व्यवस्था की थी. डीआइजी ने बताया कि संपत ने स्वीकार किया है कि वह अब तक सात हत्याएं कर चुका है.

सलमान खान की मर्डर के बाद विदेश भागने की फिराक में था संपत

बता दें कि संपत नेहरा लॉरेंस बिश्नोई गैंग के लिए कार्य करता है, जिसने जनवरी 2018 में सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. न्यूज एजेंसी की मानें तो लॉरेंस बिश्नोई ने काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी. इसके बाद नेहरा ने मुंबई जाकर एक्टर की गतिविधियों की रेकी की  कार्य समाप्त होने के बाद वह विदेश जाने की प्लानिंग कर रहा था. हैदराबाद पुलिस ने नेहरा को 6 जून को अरैस्ट किया था.

जानकारी के मुताबिक, संपत नेहरा के विरूद्ध हरियाणा, पंजाब, राजस्थान  चंडीगढ़ में आपराधिक मामले दर्ज हैं. फरार चलने की वजह से संपत नेहरा पर नकद ईनाम घोषित किया गया था. राजस्थान के चुरू जिले के कलौरी गांव का निवासी गैंगस्टर लारेंस विश्नोई रैकेट का शार्प शूटर था. वह विद्यार्थी पॉलिटिक्स में भी सक्रिय रहा है.

जानें किस खतरनाक गैंग से जुड़ा था संपत

पुलिस ने बताया कि लारेंस विश्नोई रैकेट एक खतरनाक रैकेट है. रैकेट फेसबुक  व्हाट्सअप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर बहुत ज्यादा सक्रिय रहता है. यह भी पता चला है कि संपत नेहरा  उसका रैकेट इनेलो नेता के भाई मर्डर की प्रयास में शामिल रहा है.