Breaking News

61 वर्ष की उम्र में TMC सांसद बशीरहाट के सांसद हाजी नुरुल इस्लाम का निधन, ममता बनर्जी ने जताया दुख

बशीरहाट के सांसद हाजी नुरुल इस्लाम का निधन हो गया। वह 61 वर्ष के थे। जानकारी के मुताबिक वह लंबे समय से लीवर कैंसर से पीड़ित थे। बुधवार दोपहर को उनके घर पर उनका निधन हो गया। उनके निधन पर ममता बनर्जी ने दुख जताया है। ममता ने एक्स पोस्ट में लिखा कि मेरे मूल्यवान सहयोगी, बशीरहाट के हमारे सांसद, हाजी एसके नुरुल इस्लाम के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। वह सुदूर सुंदरबन क्षेत्र में एक समर्पित सामाजिक कार्यकर्ता थे और उन्होंने पिछड़े क्षेत्र में गरीब लोगों के उत्थान के लिए कड़ी मेहनत की। बशीरहाट के लोग उनके नेतृत्व को याद करेंगे। मैं उनके परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।’

नुरुल 2009 में पहली बार तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर बशीरहाट से सांसद बने। 2014 में जंगीपुर से उम्मीदवार खड़े हुए और हार गए। इसके बाद 2016 में उन्होंने बशीरहाट लोकसभा के तहत हरोआ विधानसभा सीट जीती। 2021 में फिर से हरवार विधायक बने। हाल ही में 2024 के लोकसभा चुनाव में बशीरहाट लोकसभा क्षेत्र से भारी अंतर से जीतना – नुरुल के ताज में कई पंख लगे। 2016 में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हरोआ विधानसभा में तत्कालीन तृणमूल विधायक जुल्फिकार अली को टिकट न देकर नुरुल को उम्मीदवार बनाया था। 2011 में, नुरुल ने वह सीट केवल 1,200 वोटों से जीती और 43,000 से अधिक वोटों से जीत हासिल की।

2019 के लोकसभा चुनाव में तृणमूल ने बशीरहाट में एक बार फिर अपना उम्मीदवार बदल दिया है। उस वक्त एक्ट्रेस नुसरत जहां ने जीत हासिल की थी। हालाँकि, 2024 में, ममता की इच्छा पर, नुरुल अंततः बशीरहाट लोकसभा में तृणमूल के उम्मीदवार बन गए। 2024 के चुनाव में खड़े होने के बाद से नुरुल को बीमारी के कारण कई बार अस्पताल जाना पड़ा। उनकी बीमारी को लेकर तृणमूल नेतृत्व चिंतित था। आखिरकार बुधवार दोपहर 1:15 बजे उन्होंने दत्तपुकुर थाने के बोयरा गांव स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली।