Breaking News

2001 के संसद हमले के मामले में आरोपी अफ़ज़ल गुरु से आतिशी के माता.पिता के थे संबंध: स्वामी

दिल्ली की भावी मुख्यमंत्री आतिशी के माता-पिता पर अफ़ज़ल गुरु से संबंध होने का आरोप लगाने के एक दिन बाद आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया कि आतिशी के माता-पिता के एसएआर गिलानी से घनिष्ठ संबंध थे, जो 2001 के संसद हमले के मामले में आरोपी था। हालांकि बाद में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया था। स्वाति ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि आतिशी मर्लेना के माता पिता के SAR Geelani के साथ गहरे संबंध थे।

राज्यसभा सांसद ने कहा कि गिलानी पे आरोप थे कि संसद पे हमले में उनका भी हाथ था। 2016 में उन्होंने अफ़ज़ल गुरु की याद में दिल्ली के प्रेस क्लब में एक प्रोग्राम किया था। उस प्रोग्राम में आतिशी मर्लेना के माता पिता स्टेज पे गिलानी के साथ थे।  इस प्रोग्राम में नारे लगाये गये थे – “एक अफ़ज़ल मरोगे तो लाखों पैदा होंगे। कश्मीर माँगे आज़ादी। मालीवाल ने कहा कि आतिशी मर्लेना के माता पिता ने “Arrest and torture of Syed Geelani” नाम से लेख लिखे हैं। भगवान दिल्ली की रक्षा करें!

इससे एक दिन पहले स्वाति ने दावा किया था कि दिल्ली की नयी मुख्यमंत्री चुनी गईं आप नेता आतिशी एक ‘कठपुतली’ मुख्यमंत्री होंगी। आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए आप आदमी पार्टी (आप) नेता दिलीप पांडे ने कहा कि अगर स्वाति मालीवाल को थोड़ी भी शर्म है तो उन्हें उच्च सदन की सीट छोड़ देनी चाहिए।