Breaking News

हाथरस का दौरा करेंगे राहुल गांधी, सत्संग में हुई भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात करेंगे

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी हाथरस का दौरा करेंगे। वे यहां भोले बाबा के सत्संग में हुई भगदड़ में मारे गए लोगों के परिजनों से मुलाकात करेंगे। इस बात की जानकारी कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दी। केसी वेणुगोपाल ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी। लोकसभा में विपक्ष के नेता (राहुल गांधी) हाथरस जाने की योजना बना रहे हैं। वह वहां जाएंगे और प्रभावित लोगों से बातचीत करेंगे।

इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने हाथरस की घटना पर दुख जताया और सत्संग के दौरान भगदड़ में जान गंवाने वाले लोगों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के उपनेता गौरव गोगोई ने संसद में हाथरस घटना पर संबोधित करते हुए कहा, ”इस कठिन समय में हम यूपी और हाथरस के लोगों के साथ खड़े हैं। हम अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।” लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने कहा कि हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ से कई श्रद्धालुओं की मौत की खबर बेहद दुखद है।

राहुल ने एक्स पोस्ट में लिखा था कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ से कई श्रद्धालुओं की मृत्यु का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। सभी शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। उन्होंने आगे लिखा कि सरकार और प्रशासन से अनुरोध है कि घायलों को हर संभव उपचार एवं पीड़ित परिवारों को राहत उपलब्ध कराएं। INDIA के सभी कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव में अपना सहयोग प्रदान करें।

उत्तर प्रदेश में हाथरस में एक सत्संग के बाद मची भगदड़ के पीड़ितों के शवों के पोस्टमार्टम से पता चला है कि उनकी मौत सीने में चोट के कारण खून जमने, दम घुटने और पसलियों में चोट के कारण हुई है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलराई गांव में एक धार्मिक समागम में भगदड़ में अब तक 123 लोगों की मौत के बाद 21 शवों को आगरा के एस एन मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल लाया गया।