Breaking News

हरियाणा में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को अपना इस्तीफा सौंप दिया

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य में भाजपा और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के बीच विभाजन की अटकलों के बीच मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। यह घटनाक्रम आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सामने आया है।खट्टर ने राजभवन जाकर बंडारू दत्तात्रेय को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने दिया इस्तीफा

हरियाणा में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मंगलवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को अपना इस्तीफा सौंप दिया। खबरों के मुताबिक, जननायक जनता पार्टी से रिश्ते टूटने की आशंका के बीच बीजेपी नेतृत्व हरियाणा सरकार में कुछ बड़े बदलाव कर सकता है। उन्होंने बताया कि भाजपा विधायक दल की बैठक मंगलवार को हो सकती है। खबरों के मुताबिक नायब सिंह सैनी, जो गैर-जाट हैं, उनकी जगह लेंगे। सूत्रों के मुताबिक मनोहर लाल खट्टर करनाल से चुनाव लड़ सकते हैं।

सूत्रों ने कहा कि केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब सहित केंद्रीय भाजपा नेता बदलावों की निगरानी के लिए राज्य में हैं। बदलाव की प्रकृति स्पष्ट नहीं है, पार्टी के वरिष्ठ नेता चुप्पी साधे हुए हैं। लोकसभा चुनाव के लिए राज्य में सीट-बंटवारे के समझौते पर पहुंचने में विफलता के बाद भाजपा और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व वाली जेजेपी के बीच संबंध खराब हो गए हैं।2019 के चुनाव में भाजपा ने राज्य की सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी।

लोकसभा चुनाव 2024

आम चुनावों से पहले देश में राजनीतिक दांव ऊंचे हैं, जिसके कार्यक्रम की घोषणा अगले कुछ दिनों में होने की संभावना है। आगामी लोकसभा चुनाव में मुकाबला राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) और विपक्ष के I.N.D.I.A ब्लॉक के बीच होने जा रहा है। चुनाव अलग-अलग चरणों में होने की संभावना है और नतीजे मई में आने की उम्मीद है। चुनाव कुछ ही सप्ताह दूर हैं, राजनीतिक दल अपने अभियान के तहत रोड शो और रैलियां कर रहे हैं, मतदाताओं को संबोधित कर रहे हैं और स्थानों का दौरा कर रहे हैं।