Breaking News

हम पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बिना किसी बाधा के सरकार बनायेंगे: एचडी कुमारस्वामी

जद (एस) नेता और कर्नाटक के मांड्या से नवनिर्वाचित सांसद एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी अध्यक्ष ने मुझे पीएम आवास में आज की बैठक के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि मैं हमारी तरफ से बिना किसी बड़े एजेंडे के बैठक में शामिल हो रहा हूं। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि हम पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बिना किसी बाधा के सरकार बनाना चाहते थे। इंडिया गठबंधन देश के विकास में मददगार नहीं होगा। वे सिर्फ दोस्तों का एक समूह हैं जो गठबंधन बनाने के लिए एक साथ आए थे।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि चंद्रबाबू नायडू एक परिपक्व राजनीतिज्ञ हैं, वह ऐसा कुछ नहीं करेंगे… जब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधान मंत्री थे, तो नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ काम किया और एक लंबा रिश्ता था। नीतीश कुमार कोई नकारात्मक कदम नहीं उठाएंगे। हासन से जेडीएस उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना की हार पर कुमारस्वामी ने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना की हार अपेक्षित थी। मतदाताओं के एक हिस्से को इसकी उम्मीद थी, लेकिन स्थानीय मुद्दों के कारण वह चुनाव हार गये। देश में चल रही इस घटना के कारण नहीं… गलत संचार और समाज के एक वर्ग के समर्थन ने हमें वह सीट गंवा दी।

 

कांग्रेस द्वारा सरकार बनाने की कवायद पर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कुमारस्वामी ने कहा, कुछ नहीं होगा। कुमारस्वामी जदएस में दूसरे नंबर के नेता हैं। उन्होंने राजग उम्मीदवार के तौर पर मांड्या सीट से लोकसभा चुनाव जीता है। पार्टी के उम्मीदवार मल्लेश बाबू कोलार से जीते हैं। हालांकि, हासन से पार्टी उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना चुनाव हार गए हैं। कर्नाटक में राजग को 28 लोकसभा सीट में से 19 पर जीत मिली है। भाजपा को 17 और जदएस को दो सीट पर जीत हासिल हुई है। भाजपा को 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी समर्थित एक निर्दलीय उम्मीदवार को मिलाकर 25 सीट पर जीत मिली थी। वहीं लोकसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को राज्य में एक सीट पर जीत मिली थी जिसने इस बार नौ सीट पर जीत हासिल की है।