Breaking News

हमीरपुर से केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन और जालौन से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव ने मतदान किया

लखनऊ, माक पोलिंग से केन्द्रों पर पोलिंग पार्टियों ने ईवीएम को परखा इसके बाद सभी जगह पर मतदाताओं को प्रवेश दिया गया। मतदान में पहले घंटे में कई जगह पर ईवीएम में हल्की खराबी के बीच में लोगों ने गुलाबी ढंग का मजा लेते हुए मतदान किया।
केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने हमीरपुर और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव ने जालौन में किया मतदान: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में तमाम दिग्गज भी मतदान कर रहे हैं। केन्द्र सरकार में मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने हमीरपुर में मतदान किया। उन्होंने हमीरपुर के श्री विद्या मंदिर इंटर कालेज में बने बूथ संख्या 122 में मतदान किया। उनके साथ नगर पालिका चैयरमैन कुलदीप निषाद भी मौजूद थे। भाजपा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने भी रविवार को मतदान किया। उन्होंने जालौन के उरई के उद्योग केंद्र पोलिंग बूथ पर अपने मत का प्रयोग किया।
पहले दो घंटे में 8.15 प्रतिशत मतदान, मैनपुरी में सर्वाधिक: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में तीसरे चरण के मतदान में पहले दो घंटे में कुल 8.15 प्रतिशत मतदान हो गया। कई जगह पर ईवीएम में हल्की खराबी के बाद मतदान ने रफ्तार पकड़ी। नौ बजे तक सर्वाधिक 11.02 प्रतिशत मतदान मैनपुरी में हुआ था। सबसे कम मतदान कानपुर नगर में 5.66 प्रतिशत हुआ। नौ बजे तक हाथरस में 7.62, फिरोजाबाद में 9.85, कासगंज में 9.53, एटा में 10.16, मैनपुरी में 11.02, फर्रुखाबाद में 5.88, कन्नौज में 10.11, इटावा में 6.83, औरैया में 7.74, कानपुर देहात में 6.81, कानपुर नगर में 5.66, जालौन में 9.53, झांसी में 7.69, ललितपुर में 9.36, हमीरपुर में 9.58 तथा महोबा में 8.00 प्रतिशत मतदान हो गया था।

फिरोजाबाद में नवविवाहिता ने पति के साथ किया मतदान: सुहागनगरी फिरोजाबाद में रविवार को एक नवविवाहिता ने सुसराल रवाना होने से पहले अपने अधिकार का प्रयोग किया। फिरोजाबाद में भी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी हैं। यहां के हनुमानगढ़ लक्ष्मी कॉन्वेंट स्कूल मतदान केन्द्र पर एक नवविवाहिता ने भी मतदान किया। वह विवाह के जोड़े में अपने पति के साथ वोट डालने पहुंची थी।