Breaking News

एक विकेट लेते ही युजवेंद्र चहल रच सकते है इतिहास तोड़ देंगे बुमराह का यह बड़ा रिकॉर्ड

नई दिल्ली।टीम इंडिया के इरादे क्लीन स्वीप करने के होंगे तो वहीं वेस्टइंडीज की टीम दौरे पर पहले जीत की तलाश में रहेगी। इस मुकाबले में भारत के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी एक खास उपलब्धि अपने नाम करना चाहेंगे।

युजवेंद्र चहल वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में एक विकेट लेते ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन जाएंगे। वह इस मामले में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ देंगे। दोनों खिलाड़ियों के खाते में इस समय 66 विकेट हैं। हालांकि, बुमराह ने 55 मैच में इतने विकेट लिए हैं जबकि चहल ने 52 मैचों में ही इस आंकड़े को छुआ है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ किया अच्छा प्रदर्शन
चहल के इस सीरीज की बात करें तो उन्होंने अब तक दो मैच खेले हैं और कुल मिलाकर दो विकेट लिए हैं, ऐसे में अगर उन्हें आखिरी मैच में भी मौका मिलता है तो वह यहां इतिहास रच सकते हैं। वहीं बुमराह को इस सीरीज में आराम दिया गया है लेकिन श्रीलंका के खिलाफ होने वाली आगामी टी-20 सीरीज में वह वापसी करेंगे।

पिछले मैच की बात करें तो भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आठ रनों से रोमांचक जीत दर्ज की थी। भारत ने विराट कोहली (52) और ऋषभ पंत (52*) की मदद से 186 रन बनाए और फिर गेंदबाजों के दम पर वेस्टइंडीज को 178 रन के स्कोर पर रोक दिया।
टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक विकेट लेने वाले शीर्ष पांच भारतीय
जसप्रीत बुमराह: 66 विकेट
युजवेंद्र चहल: 66 विकेट
रविचंद्रन अश्विन: 61 विकेट
भुवनेश्वर कुमार: 55 विकेट
रविंद्र जडेजा: 46 विकेट