Breaking News

हटाए जाएंगे ललन सिंह? एक बार फिर से जदयू अध्यक्ष पद कमान संभालेंगे नीतिश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजीव रंजन सिंह उर्फ ​​​​ललन सिंह को जनता दल (यूनाइटेड) प्रमुख के पद से हटा सकते हैं। यह फैसला 29 दिसंबर को दिल्ली में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान लिए जाने की संभावना है। कयासों के बीच सूत्रों ने कहा कि नीतीश कुमार खुद पार्टी प्रमुख का पद संभाल सकते हैं। यह भी समझा जाता है कि नीतीश को उनके करीबी विश्वासपात्रों ने सलाह दी है कि उन्हें पार्टी अध्यक्ष का पद संभालना चाहिए क्योंकि इससे पार्टी के भीतर किसी भी तरह की कलह से बचने में मदद मिलेगी, जो अन्यथा ललन सिंह की जगह किसी नए चेहरे के कारण शुरू हो सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, नीतीश कुमार ललन सिंह के कामकाज के तरीके और खासकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के साथ उनकी बढ़ती नजदीकियों को लेकर नाराज हैं। रिपोर्टों में कहा गया है कि ललन सिंह 2024 का लोकसभा चुनाव फिर से मुंगेर से लड़ने के इच्छुक हैं और वह राजद (राष्ट्रीय जनता दल) के टिकट पर चुनाव लड़ सकते हैं। रिपोर्टों में कहा गया है कि नीतीश अपनी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए इंडिया ब्लॉक भागीदारों के साथ अच्छा समन्वय करने में विफलता के कारण ललन सिंह से भी नाराज थे।

इस बीच, इंडिया ब्लॉक की हालिया बैठक में नीतीश कुमार ने जनवरी तक सीट-बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप देने की आवश्यकता पर जोर दिया। जदयू के राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार झा 19 दिसंबर को दिल्ली में कुमार के साथ बैठक में शामिल हुए थे। उन्होंने पार्टी कार्यालय में संवाददाताओं को जानकारी दी और कहा कि नीतीश कुमार ने विचार व्यक्त किया कि सीट बंटवारा जनवरी तक पूरा हो जाना चाहिए। कि, सभी पार्टियों को एक सामान्य न्यूनतम कार्यक्रम के साथ आना चाहिए, क्योंकि वर्तमान शासन को चुनौती देने के लिए हमारे पास एक प्रति-कथा होनी चाहिए, और अभियान में उतरना चाहिए।